जागरूकता:पंचायत सजग, चौपाल पर नहीं बैठेंगे लोग, बाहर से आने वालों के लिए मनाही

नसरुल्लागंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चकल्दी पंचायत में सरपंच और पंचायत का अमला सड़कों पर उतारा और लोगों को जागरुक करने उन्हें समझाया

क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू को लेकर लोग गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन अपने स्तर पर काम कर रहा है तो अब पंचायतें भी इस काम में जुट गई हैं। गांवों में मुनादी कराई जा रही है और बताया जा रहा है कि घर पर रहने से किस तरह व्यक्ति सुरक्षित है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर किस कदर खतरनाक है यह सभी लोग भली भांति जानते हैं। इसलिए सभी से कहा जा रहा है कि जब तक कोई जरूरी काम ना हो, तब तक घरों के अंदर ही रहें।ॉ

ग्राम पंचायत चकल्दी में कोरोना कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराए जाने को लेकर ग्राम पंचायत सरपंच राजेश विश्वकर्मा के साथ ही पंचायत का अमला और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गांव की सड़कों पर उतरे और लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए ही निवेदन किया। साथ ही हिदायत दी कि यदि कोरोना कर्फ्यू का पालन नहीं किया जाता है तो लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। ग्राम पंचायत के सरपंच ने ग्रामीणों को संदेश देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लोगों से घरों के अंदर रहने को ही कह रहे हैं।

चौपाल पर भी बैठने के लिए किया मना : इस दौरान ग्रामीणों से कहा गया कि घर से बाहर निकलने का कितना खतरा है। उन्हें बताया गया कि चौपाल पर जाकर लोग बैठ जाते हैं। इसे भी रोकना होगा। गांव की चौपाल पर अब कोई भी व्यक्ति बैठा हुआ नजर नहीं आएगा और बिना मास्क के घरों से बाहर नहीं निकलेगा। आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर उसे निकलने दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...