पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Nasrullaganj
  • Son Got Infected In Indore, Then Left The House With A Sample Of The Old Lady Who Came To The Village 2 Days Ago, The Report Reached The Hospital On Positive Arrival, Till Then It Was Dead

11वीं मौत:इंदौर में बेटा संक्रमित मिला तो 2 दिन पहले गांव आई वृद्धा का सैंपल लेकर घर पर छोड़ा, रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अमला लेने पहुंचा, तब तक हो चुकी थी मौत

नसरुल्लागंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं रखा जा रहा ध्यान
  • 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले : महिला काे बुखार आ रहा था तो फिर सैंपल लेने के बाद क्यों होम क्वारेंटाइन किए रखा

जिले में शनिवार को 10 पॉजिटिव मिले। इसमें से 6 संक्रमित सीहोर शहर में ही सामने आए हैं। इस दौरान 1 कोरोना पॉजिटिव और 1 संदिग्ध की मौत हो गई। जिस 85 वर्षीय वृद्धा की वासुदेव गांव में ही मौत हुई, वह कुछ दिन पहले इंदौर से आई थी। वहां जिस बेटे के पास थी, वह कोरोना पॉजिटिव आया था। गांव आने के बाद महिला को भी बुखार आया तो स्वास्थ्य अमले ने दो दिन पहले ही सैंपल लिया था और महिला को घर पर ही रहने दिया।

शनिवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य अमला महिला को लेने के लिए गांव पहुंचता लेकिन उसके पहले ही महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी और उसकी गांव में अपने घर पर ही मौत हो गई। इस मामले में महिला के परिवार के 6 सदस्यों के सैंपल लिए गए हैं। दूसरे मामले में जिला अस्पताल के भर्ती एक संदिग्ध की मौत हो गई है। इसका भी सैंपल भेजा गया है लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है।

इंदौर में बेटे की पॉजिटिव रिपोर्ट आई तो महिला गांव आ गई थी

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर मनीष सारस्वत ने बताया कि महिला अपने छोटे बेटे के साथ इंदौर में रहती थी और कुछ दिन पहले बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद महिला अपने दो और बेटों के पास वासुदेव आ गई थी। यहां पर महिला को तेज बुखार पर सैंपल भेजा गया। उन्होंने बताया कि महिला की मौत के बाद दोनों बेटों के साथ ही परिवार के अन्य 6 सदस्यों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

यहां मिले पॉजिटिव

सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि शनिवार को 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीहोर के 6 लोग शहरी क्षेत्र से हैं जिनमें नेहरू कालोनी से 3, गंज से 2 तथा तिलक पार्क से 1 शामिल है। बुदनी के 2 लोग मधुबन कालोनी के हैं। नसरूल्लागंज के वासुदेव निवासी 1 महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसकी मृत्यु हो गई। आष्टा के बुधवारा से 1 पॉजिटिव मिला है।

168 एक्टिव केस

जिले में वर्तमान में पॉजिटिव एक्टिव लोगों की संख्या 168 है। आज 4 लोगों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। डिस्चार्ज किए गए लोगों में से आष्टा के 2 तथा सीहोर एवं नसरूल्लागंज का 1-1 व्यक्ति शामिल है। जिले मे अब तक 107 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो चुकी है।

86 कोरोना सैंपल लिए

शनिवार को 86 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। इनमें सीहोर के कुल 41, बुदनी से 2, श्यामपुर के 13, आष्टा के 5, इछावर के 17, नसरूल्लगंज के 8 सैंपल लिए गए। शनिवार को पॉजिटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित सभी कंटेनमेंट एवं बफर जोन में स्वास्थ्य दलों ने सर्वे किया। पॉजिटिव मिले लोगों के संपर्क वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें