पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Nasrullaganj
  • The Burglars Broke The Grill Of The Window And Set Off The Alarm; If They Did Not Touch Their Hands, They Took The DVR Of The CCTV Camera To Erase The Clues.

नसरुल्लागंज में बैंक में पहली बार सेंध:खिड़की की ग्रिल तोड़कर घुसे चोरों नेे अलार्म बंद किया, कुछ हाथ नहीं लगा तो सुराग मिटाने सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर ले गए

नसरुल्लागंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देना चाहा लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। संभवत: शनिवार और रविवार को बैंक के बंद होने के कारण चोरों ने इन्हीं दिनों में चोरी का प्रयास किया। सोमवार को जब बैंक कर्मी पहुंचे तो तब वारदात का पता चला। दरअसल चोर पिछली दीवार में लगी खिड़की की ग्रिल तोड़कर अंदर आए। चोर बड़े ही शातिर थे क्योंकि उन्होंने कुछ करने के सबसे पहले अलार्म को बंद किया। जब लॉकर्स और वहां के एटीएम को नहीं तोड़ सके तो जाती बार सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी अपने साथ ले गए ताकि उनकी पहचान न हो सके । पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि बैंक में कोई भी गार्ड नहीं है।

चाेरों ने कोई सुराग नहीं छोड़ा: पुलिस के अनुसार दीवार की खिड़की की ग्रिल तोड़कर जब यह चोर अंदर आए तो वह काफी शातिर गिरोह के सदस्य लग रहे हैं क्योंकि उन्होंने आते ही सबसे पहले अलार्म को बंद किया। इसके बाद जब सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए तो यहां से जाते समय अपने साथ सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर ले गए जिसमें पूरा रिकार्ड रहता है।

बिना गार्ड के पंजाब नेशनल बैंक में वारदात: बैंक के लाॅकर्स को नहीं तोड़ पाए तो एटीएम के डिजिटल लॉक को तोड़ा

चोरी की यह पहली घटना नहीं

1. दो साल पहले नगर की एसबीआई बैंक में बिजली विभाग के कर्मचारी का सवा लाख रुपए बैंक से चोरी हुआ था। 2. तीन साल पहले नगर के जनपद पंचायत गेट पर स्थित मां भगवती ज्वेलर्स संचालक का 50 लाख का बैग चोरी होना। 3. 8 माह पहले दुर्गा मंदिर चौराहे पर बिस्किट खिलाकर ग्रामीण युवक की जेब से 66 हजार अज्ञात चोर ने निकाल लिए थे और भाग गया था।

काफी प्रयास के बाद भी नहीं तोड़ पाए लॉकर

जहां पर बैंक का पूरा कैश रखा रहता है उस रूम के गेट के लॉक को यह चोर नहीं तोड़ पाए। काफी परेशान हुए तो उन्होंने अपना इरादा बदला और फिर यहीं पर लगे बैंक के एटीएम की मशीन को तोड़ने का प्रयास किया। चोरों ने इस एटीएम का डिजिटल लॉक तोड़ दिया लेकिन यह लॉक हो गया।

नगर में 10 बैंक, तीन में नहीं गार्ड : नगर में डीसीबी, एसबीआई, पीएनबी, सेंट्रल, आईसीआईसीआई, जिला सहकारी, एचएडएफसी, नर्मदा झाबुआ, बैंक आफ इंडिया व कैनरा बैंक मिलाकर 10 बैंक संचालित हैं। पीएनबी, सेंट्रल बैंक में गार्ड नहीं हैं।

बुदनी थाना प्रभारी को दी जबावदारी: इस संबंध में एसडीओपी प्रकाश मिश्रा ने बताया कि रविवार सोमवार की दरमियानी रात को चोर खिड़की की ग्रिल तोड़कर अंदर दाखिल हुए। एसपी ने चोरों का पता लगाने बुदनी के थाना प्रभारी आरएन शर्मा को जवाबदारी दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें