पुलिस की कार्रवाई:बच्चाें के धर्मांतरण का आराेप लगाकर स्कूल परिसर में तोड़फोड़ करने वाले 11 गिरफ्तार

गंजबासौदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धर्मांतरण का आरोप लगाकर सेंट जोसेफ हायर सेकंडरी स्कूल परिसर में तोड़फोड़ करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ बलवा के तहत प्रकरण दर्ज किए गए है। प्रदर्शन में शामिल अन्य लोगों की पहचान वायरल वीडियो के माध्यम से की जा रही है।

उल्लेखनीय है धर्मांतरण मामले की जांच की मांग को लेकर विहिप, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच आदि ने प्रदर्शन किया था। उसी दौरान भीड़ उग्र होकर स्कूल परिसर में घुस गई थी। थाना प्रभारी सुमी देसाई ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने 8 बच्चों के नाम दिए हैं, जिनका 30 अक्टूबर को ईसाई धर्म के अनुसार संस्कार किया गया था। ये सभी ईसाई समुदाय के हैं, सेंट जोसेफ स्कूल के ब्रदर एंथोनी ने बताया कि उनके द्वारा किसी भी हिंदू समुदाय के बालक का धर्मांतरण नहीं कराया गया।

जांच की मांग की थी, जवाब नहीं मिला तो आक्रोश फूटा

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय गोरक्षा प्रमुख नीलेश अग्रवाल का कहना था कि हम लोगों ने मामले की जांच करने की मांग की थी। इसका कोई जवाब नहीं आने पर लोगों के मन में एक आक्रोश था। गंजबासौदा के विभिन्न संगठनों ने पूर्व में एसडीएम‎ को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे थे। मांग की गई कि सेंट जोसेफ स्कूल में जिन 8‎ बच्चों का धर्म परिवर्तन किया गया है उसकी‎ जांच की जाए एवं नाम सार्वजनिक किए जाएं।‎

खबरें और भी हैं...