पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक हफ्ते पहले हुई थी खरीदी:वायरस से पुलिस के देशी नस्ल के 20 में से 11 श्वान की मौत

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए वातावरण में इनकी हो जाती है मौत

सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के बाद मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा खरीदे गए देशी नस्ल के 11 श्वान की मौत हो गई। पुलिस ने करीब एक हफ्ते पहले 20 श्वान खरीदे थे।

मप्र पुलिस ने करीब एक सप्ताह पहले 20 देशी नस्ल के श्वान खरीदे थे। अलग-अलग देशी नस्ल के यह श्वान साउथ और नॉर्थ से मंगवाए थे। ट्रेनिंग के लिए इन्हें 23वीं बटालियन स्थित पीटीएस (डॉग) में रखा गया था। जहां 11 श्वान की मौत हो गई।

अफसरों का कहना है कि पार्वो वायरस की वजह से श्वान की मौत हुई है। नए श्वान को जल्द ही इनकी जगह रिप्लेस किया जाएगा। देशी नस्ल के इन श्वान को नए वातावरण में तकलीफ होती है, जिससे इनकी मौत हो जाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों मन की बात में देशी नस्ल के श्वान की उपयोगिता का जिक्र किया था। इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने साउथ और नॉर्थ इंडिया से दस जोड़ी श्वान खरीदे थे। इनमें मुधोल हाउंड, रामपुर हाउंड, राजापलायम, कन्नी, कोम्बाई, चिप्पी पराई नस्ल के श्वान शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें