• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 116 Officers employees Missing From Training, Now Suspension Action Will Be Taken; 2 More Days Will Explain The Details Of Voting counting

भोपाल में पंचायत चुनाव:ट्रैनिंग से गायब रहे 116 अधिकारी-कर्मचारी, अब होगी निलंबन की कार्रवाई; 2 दिन और समझाएंगे वोटिंग-काउंटिंग की बारीकीं

भोपाल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में पंचायत चुनाव की ट्रैनिंग लेते अधिकारी-कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
भोपाल में पंचायत चुनाव की ट्रैनिंग लेते अधिकारी-कर्मचारी।

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की वोटिंग-काउंटिंग से जुड़ी बारीकियां समझाने के लिए भोपाल में 809 अधिकारी-कर्मचारियों की मंगलवार को ट्रैनिंग रखी गई थीं, जिसमें 116 अधिकारी-कर्मचारी गायब रहे। यदि वे 15 दिसंबर को होने वाली ट्रैनिंग में शामिल नहीं हुए तो उन पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

टीटी नगर स्थित मॉडल स्कूल और वैशाली नगर स्थित कुक्कुट पालन भवन में 14 से 16 दिसंबर तक ट्रैनिंग रखी गई है। मंगलवार को पहले दिन दोनों ही जगह पर कुल 809 अधिकारी-कर्मचारियों को ट्रैनिंग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन इसमें 116 कर्मचारी शामिल नहीं हुए। जिपं सीईओ और ट्रैनिंग के नोडल अधिकारी विकास मिश्रा ने गायब कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जिला पंचायत सीईओ विकास मिश्रा ने भी अधिकारी-कर्मचारियों को चुनाव से जुड़ी कई जानकारियां दीं।
जिला पंचायत सीईओ विकास मिश्रा ने भी अधिकारी-कर्मचारियों को चुनाव से जुड़ी कई जानकारियां दीं।

यह दी ट्रैनिंग
ट्रैनिंग में अधिकारी-कर्मचारियों को बताया कि पंच-सरपंच की वोटिंग के तुरंत बाद काउंटिंग होगी। इसमें कोई गफलत न रहे। इनके लिए मत पत्रों के जरिए मतदान होगा। वहीं, जिला पंचायत और जनपद पंचायत सदस्यों के लिए मतदाता ईवीएम से वोट डाल सकेंगे।

जिपं सीईओ मिश्रा ने पॉवर पाइंट प्रजेंटेशन के जरिए कई बातें समझाईं और उनकी जानकारी दी। जिपं के एडिशनल सीईओ आरके वर्मा ने बताया, 15 और 16 दिसंबर को भी ट्रैनिंग दी जाएगी। तीनों दिन लगभग 2200 अधिकारी-कर्मचारी ट्रैनिंग में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं...