पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड प्रोटोकॉल नहीं माने, इसलिए सख्ती:160 दुकानें सील, मास्क न लगाने पर 1500 चालान काटे

भोपाल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किलोल पार्क। - Dainik Bhaskar
किलोल पार्क।

रात 8 बजे, न्यू मार्केट ... अधिकारी - क्यों भैया दुकान पर इतनी भीड़ क्यों है? कई लोग मास्क नहीं लगाए हैं, कोरोना इतना बढ़ रहा है फिर भी लापरवाही कर रहे हो। सब तुरंत बाहर निकलो, दुकान सील होगी। दुकानदार - सर, अचानक लोग आ गए, हटवाता हूं। अधिकारी - रहने दो, हम ही हटवाएंगे। इतने कोरोना केस बढ़ने के बाद भी सुधर नहीं रहे।... कुछ इस तरह के संवाद बुधवार को न्यू मार्केट में जिला प्रशासन, पुलिस और दुकानदारों के बीच हुए। यहां 20 दुकानें सील की गईं। वहीं पूरे शहर में बुधवार को दिनभर में करीब 160 दुकानें 48 घंटे के लिए सील की गईं। मास्क न लगाने पर करीब 1500 लोगों के चालान काटे गए।

20 मिनट में पार्किंग खाली

न्यू मार्केट में सरकारी अमले की मौजूदगी होने से मेन रोड के दोनों तरफ की पार्किंग में खड़े वाहनों की भीड़ 20 मिनट में छंट गई। इसी तरह अपेक्स बैंक रोड पर पार्क हुए वाहनों की भीड़ भी अाधे घंटे के अंदर खत्म हो गई। टीटी नगर एसडीएम संजय श्रीवास्तव ने बताया कि न्यू मार्केट में जिन दुकानों पर कार्रवाई की गई, उनमें प्रमुख रूप से आहूजा प्रोटींस, जयहिंद, खट्टा मीठा , आदर्श नमकीन, दिल्ली छोले-भटूरे, पंजाब छोलेभटूरे, ग्वालियर गजक, सद् गुरु क्लाथ सहित 20 दुकानें शामिल हैं।

कलेक्टर-डीआईजी उतरे मैदान में, तीन पेट्रोल पंप भी सील

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि किलोल पार्क समेत 3 पंपों को 24 घंटे के लिए सील किए गए हैं। यहां भी डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। इस दौरान डीआईजी इरशाद वली भी अमले के साथ मैदान में थे। एडीएम दिलीप यादव ने बताया कि पूरे भोपाल में करीब 160 दुकानें सील की गई हैं। इन्हें 48 घंटे के लिए सील किया गया है।

सबसे ज्यादा सख्ती; गाेविंदपुरा में 60 दुकानें सील
हुजूर एसडीएम आकाश श्रीवास्तव ने बताया कि नीलबड़ क्षेत्र में 16 दुकानें, जबकि गोविंदपुरा में भी 60 दुकानें बंद की गईं। यहां एक स्टील पाइप की फैक्ट्री को भी सील किया गया। बैरागढ़ एसडीएम मनोज उपाध्याय ने बताया कि 15 दुकानें सील की और 60 लोगों पर छह हजार का चालान किया गया। पुराने शहर में 8 दुकानों पर भी कार्रवाई हुई है। एमपी नगर में 14, काेलार में 13 दुकानों पर कार्रवाई की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें