पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:178 केंद्रों पर 19 हजार 500 लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में टीकाकरण का काम तेज गति से चल रहा है। मंगलवार को 178 केंद्रों में 19 हजार 500 लोगों को टीके लगाए गए। सभी स्थानों पर सुबह नौ बजे से टीके लगाने का दौर शुरू हुआ था। जो शाम करीब सात बजे तक चला। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को 190 केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे।

इस दौरान 40 हजार लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं, जेपी अस्पताल में 70 बेड पर इलाज किया जा रहा था, जिसे बढ़ाकर 158 कर दिया गया है। जेके अस्पताल में भी मंगलवार से 250 बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसी तरह पीपुल्स अस्पताल में 300 बेड के वार्ड को शुरू कर दिया है।

बढ़ते संक्रमण के कारण नहीं खुलेंगे हॉस्टल, कलेक्टर ने दिए निर्देश

राजधानी में काेरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से सरकारी हॉस्टल नहीं खोले जाएंगे। मंगलवार को इस संबंध में कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगले आदेश तक हॉस्टल बंद रखे जाएं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से ही परीक्षाएं भी आगे बढ़ा दी गई हैं। अब यह मई-जून में होंगी। कॉलेजों में कक्षाएं भी नहीं लग रही हैं। गौरतलब है कि हॉस्टल में छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करवाना मुश्किल है, इस वजह से हॉस्टल बंद ही रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें