पानी को तरसे लोग:5 में से 2 टॉवर हुए तैयार, आज भी आठ लाख आबादी को नहीं मिलेगा नर्मदा जल

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरे दिन भी पानी नहीं मिलेगा - Dainik Bhaskar
दूसरे दिन भी पानी नहीं मिलेगा
  • गुरुवार शाम शाहगंज में बारिश और आंधी में गिर गए थे टॉवर
  • सप्लाई बंद होने से टैंकर के लिए परेशान होते रहे लोग

शहर की 8 लाख आबादी को लगातार दूसरे दिन भी पानी नहीं मिलेगा। नगर निगम के साथ पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी की 5 टीमें बीती रात से काम कर रही हैं। इसके अलावा अलग-अलग बिजली कंपनियों के 450 अधिकारी व कर्मचारी भी जुटे हैं। जरूरी उपकरण और सामान जुटाने के बाद शुक्रवार सुबह शाहगंज में टॉवर दोबारा तैयार करने का काम शुरू हुआ। 5 में से 2 टॉवर देर शाम तक तैयार हो गए।

बाकी 3 टॉवर को दोबारा तैयार करने में अधिक समय लगता देख टेंपरेरी लाइन बिछाई जा रही है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो शनिवार दोपहर तक बिजली लाइन सुधर सकती है और पंप चालू हो सकते हैं। नगर निगम के प्रभारी सहायक यंत्री सचिन साहू ने कहा कि रविवार सुबह पानी सप्लाई करने के सारे प्रयास किए जा रहे हैं। यहां बता दें कि नर्मदा प्रोजेक्ट को बिजली पहुंचाने वाले शाहगंज में लगे 5 टॉवर गुरुवार शाम को आंधी में गिर गए थे।

सप्लाई बंद होने से टैंकर के लिए परेशान होते रहे लोग

नर्मदा सप्लाई बंद होने से जहांगीराबाद, सुभाष नगर, अशोका गार्डन, साकेत नगर व अन्य इलाकों में लोग टैंकर के लिए परेशान होते रहे। निगम के कॉल सेंटर में फोन करने के बाद भी 6-6 घंटे तक टैंकर नहीं पहुंचे। लोगों ने डेढ़ हजार रुपए तक में एक टैंकर पानी लिया।

तीसरा लीकेज... अब काजी कैंप में फूटी कोलार नई लाइन

काजी कैंप में शुक्रवार दोपहर को कोलार लाइन में लीकेज हो गया। नई लाइन में यह तीसरा लीकेज है। चूनाभट्टी और पीएंडटी चौराहे के पास भी लीकेज है। इन लीकेज को रिपेयर करने के लिए शटडाउन लेना होगा।

खबरें और भी हैं...