• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 25 Vehicles Arriving Daily In Bhopal, Arrivals Increased By 200%; Rate 20 Rs. Reduced To Kilo

खूब खाओ आम:भोपाल में 25 गाड़ी रोज आ रहा, 200% बढ़ी आवक; रेट 20 रु. किलो तक घटे

भोपाल12 दिन पहले

राजधानी की करोंद सब्जी मंडी में दो दिन के अंदर आम की आवक 200% तक बढ़ गई है। पहले 7 से 8 गाड़ी आम रोज आ रहा था, जो अब 20 से 25 गाड़ी पर पहुंच गया है। वहीं, रेट भी 20 रुपए प्रति किलो तक घट गए हैं। फल व्यापारियों की मानें तो आने वाले दिनों में आम और भी सस्ता होगा।

थोक फल कारोबारी इकराम कुरैशी ने बताया कि अभी गुजरात और आंध्रप्रदेश का आम आ रहा है, जिसकी आवक बढ़ गई है। प्रतिदिन एवरेज 25 गाड़ी यानी 150 क्विंटल तक आम आ रहा है। एक सप्ताह में यूपी से भी आम आने लगेगा। इससे आम की आवक और बढ़ेगी और वह सस्ता होगा।

आम की ये वैरायटी
बादाम, सिंदूरी और तोतापरी आम मंडी में बिकने आ रहा है। हाफुस, लंगड़ा समेत अन्य वैरायटियां भी आएंगी।

आम के रेट घटे
कारोबारी कुरैशी ने बताया, आंध्रप्रदेश और गुजरात से आम की गाड़ियां ज्यादा संख्या में आ रही है। इस कारण अच्छी क्वालिटी के बादाम आम के थोक रेट 40 से 50 रुपए है, जबकि फुटकर में यह 70 से 80 रुपए किलो तक बिक रहा है। आने वाले दिनों में फुटकर रेट 50 रुपए किलो तक पहुंच जाएंगे। तोतापरी 40 से 50 रुपए में मिलने लगेगा।

दो दिन बंद रहेगी अनाज मंडी
इधर, करोंद अनाज मंडी शनिवार को बंद रही। बैंक बंद होने से व्यापारियों ने अनाज की खरीदी नहीं की। रविवार को अवकाश और सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा होने से भी मंडी बंद रहेगी। मंगलवार को व्यापारी अनाज की खरीदी करेंगे।

खबरें और भी हैं...