• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 3 New Infected Found In Bhopal And 2 In Jabalpur, 1 Case Each In Indore Niwari; 47 Positive In 7 Days

MP में 24 घंटे में कोरोना के 8 नए केस:भोपाल में 3 और जबलपुर में 2 नए संक्रमित मिले, इंदौर-निवाड़ी में 1-1 केस; 7 दिन में 47 पॉजिटिव

मध्यप्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

MP में 24 घंटे में कोरोना के 8 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें भोपाल में 3, जबलपुर में 2 और इंदौर-निवाड़ी में 1-1 केस शामिल हैं। पिछले 7 दिन में 47 नए पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। भोपाल में पिछले 5 दिन से कोई संक्रमित नहीं मिल रहा था, लेकिन अब एक साथ 3 आए हैं। स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों के भी टेस्ट करवा रहा है। ताकि संक्रमण फैले नहीं। निवाड़ी में कई दिन बाद संक्रमित मिला है।

पिछले 4 दिनों की बात करें तो 9 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। इनमें सिंगरौली में 3 दिन के भीतर ही 6 नए केस मिले हैं। इंदौर में आंकड़ा 5 है। वहीं राजगढ़ में 4, भोपाल, जबलपुर और विदिशा में 3-3, ग्वालियर, झाबुआ और निवाड़ी में 1-1 पॉजिटिव केस मिला। 9 जिलों में 5 जिले छोटे हैं। छोटे शहरों में बढ़ता संक्रमण डरा रहा है। यह ऐसे वक्त कोरोना फैल रहा है, जब फेस्टिवल शुरू हो चुके हैं।

एक-दूसरे से संपर्क में आने से फैल रहा कोरोना

सिंगरौली और राजगढ़ के मामलों में देखने में आया है कि एक-दूसरे के संपर्क में आने के बाद अन्य लोग भी संक्रमित हो गए हैं। राजगढ़ जिले के सारंगपुर स्थित न्याय विभाग के 8 कर्मचारी पॉजिटिव हुए थे। इनमें से 2 को डेंगू की पुष्टि भी हुई थी। हालांकि, बाद में दोनों कर्मचारी निगेटिव हो गए थे। वहीं सिंगरौली में एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी पॉजिटिव हो गए थे। भोपाल में सामने आए 3 केस में भी ऐसा ही है। एक-दूसरे के संपर्क में आने से पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आई है।

भोपाल में एक्टिव केस 10 के पार

राजधानी में अप्रैल-मई में कोरोना ने खूब कहर बरपाया था। इसके बाद लगातार संक्रमित मिलते रहे। पिछले 4-5 दिन से भोपाल में कोरोना के नए केस सामने नहीं आए थे, लेकिन पिछले 24 घंटे में 3 नए केस आ चुके हैं। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 10 से ज्यादा है।

प्रदेश में अब 96 एक्टिव केस

प्रदेश में अब तक कोरोना के चलते 7 लाख 92 हजार 402 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 81 हजार 789 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना के कारण अब तक 10 हजार 517 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं बीते 24 घंटे में 8 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01% है। 96 एक्टिव केस हैं।

खबरें और भी हैं...