पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:लोन का झांसा देकर ठगने वाले 3 गिरफ्तार; सायबर सेल ने किया 6 सदस्यीय जालसाज गिरोह का भंडाफोड़

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संकेतात्मक फोटो
  • तीन अन्य रिश्तेदारों की तलाश जारी
  • समाचार पत्रों में प्रलोभन भरे विज्ञापन देकर वारदात को अंजाम देते थे

प्रधानमंत्री योजना के नाम पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 6 सदस्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए सायबर सेल ने दो चचेरे भाई और एक भांजे को गिरफ्तार किया है। तीन अन्य रिश्तेदारों की तलाश जारी है। उनके पास 6 खाते मिले हैं, जिनकी पुलिस पड़ताल कर रही है। गिरोह के सदस्य समाचार पत्रों में प्रलोभन भरे विज्ञापन देकर और बल्क में एसएमएस कर वारदात को अंजाम देते थे। वे एक व्यक्ति के नाम से खाता खुलवाकर दूसरे से उसमें रकम जमा करवाते थे।

सायबर सेल एसपी गुरकरन सिंह ने बताया कि भोपाल के एक कारोबारी से आरोपियों ने ढाई लाख रुपए की ठगी की थी। शिकायत के बाद गिरोह के मास्टरमाइंड श्योपुर निवासी सुरेश राजपूत से पूछताछ की गई। सुरेश ने बताया कि वह कई सालों से प्रधानमंत्री योजना के नाम पर लोन देने का झांसा देकर वारदात को अंजाम देता था। इसमें उसके साथ संजू राजपूत और ब्रजपाल राजपूत शामिल था। लोन दिलाने के लिए आरोपी अपना मोबाइल नंबर शेयर करते थे, जिससे इच्छुक व्यक्ति उनसे संपर्क करता था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें