पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोजेक्ट समय पर पूरे करने के लिए नई गाइडलाइन:कोरोना के कारण सीवरेज-पानी के 3 हजार करोड़ के काम अटके

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब मजदूरों की कमी का बहाना नहीं चलेगा, तीन महीने का स्टॉक रखा जाए

प्रदेश में 3 हजार करोड़ से ज्यादा के जल प्रदाय और सीवरेज के प्रोजेक्ट कोरोना लॉकडाउन के चलते अटक गए है। नगरीय विकास और अर्बन डेवलपमेंट कंपनी ने प्रोजेक्ट समय पर पूरा करने के लिए ठेकेदारों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इन प्रोजेक्ट के लिए ठेकेदारों को मैनपॉवर, मशीन और मटेरियल की अगले तीन महीने का स्टॉक रखने के निर्देश दिए गए है। ये भी साफ किया गया है कि प्रोजेक्ट में देरी नहीं होने के लिए मजदूरों को भी पर्याप्त संख्या में रखा जाए। मजदूरों की संख्या कम होने का बहाना नहीं चलेगा।

अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के एमडी निकुंज श्रीवास्तव ने अमृत परियोजना, एशियन डेवलपमेंट बैंक, वर्ल्ड बैंक और विशेष निधि के तहत चले रहे तीन हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट में देरी होने को लेकर संबंधित ठेकेदारों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। अमृत योजना में जबलपुर नगर निगम में चल रहे सीवरेज परियोजना के काम में देरी पर मेसर्स पीसी स्नेहल पर पैनाल्टी लगाई गई है। प्रदेश के 29 नगरीय निकायों में जल प्रदाय और सीवरेज प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

ऐसे 14 से ज्यादा शहरों में काम की धीमी गति होने पर अफसरों को फटकार लगाई। एमडी ने ठेकेदारों को भुगतान समय पर करने के निर्देश दिए। ये भी कहा कि अगर अनुबंध के अनुसार काम नहीं होगा तो ठेका निरस्त करेंगे। मुख्य नगर पालिका अधिकारियों और परियोजना प्रबंधकों को निर्देश दिए गए है कि कोरोना के कठिन समय में मजदूरों को रोज़गार की जरूरत है। इसके चलते प्रोजेक्ट में कार्यरत मजदूरों की सुविधा का ध्यान रखते हुए पास बनवाकर दिए जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें