• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 300 Quintals Of Potatoes And Onions Kept In The Open In Habibganj Mandi Of Bhopal, Fear Of Rotting; Loss Of Farmers

बारिश से नुकसान:भोपाल की हबीबगंज मंडी में खुले में रखा 300 क्विंटल आलू-प्याज भीगा, सड़ने का डर; किसानों का भी नुकसान

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हबीबगंज मंडी में खुले में रखा आलू बारिश से भीग गया। - Dainik Bhaskar
हबीबगंज मंडी में खुले में रखा आलू बारिश से भीग गया।

भोपाल में हुई बारिश से हबीबगंज मंडी में खुले में रखा करीब 300 क्विंटल आलू-प्याज भीग गया। इससे व्यापारियों को खासा नुकसान हुआ है। बारिश से कई खेतों में भी पानी भर गया। इस कारण मेथी-पालक समेत अन्य सब्जियां प्रभावित हुई हैं।

हबीबगंज मंडी में शेड नहीं है। इस वजह से व्यापारी खुले में ही आलू-प्याज व अन्य सब्जियां रखते हैं। रविवार को व्यापारियों का करीब 500 कट्‌टे प्याज और 200 कट्‌टे आलू खुले में रखा था। थोक व्यापारी अच्छे कुरैशी ने बताया, लगभग 16 व्यापारियों का आलू-प्याज खुले में रखा था। मानसून की विदाई होने के कारण बेफ्रिक थे कि अब बारिश नहीं होगी, लेकिन अचानक तेज बारिश हो गई। इस कारण कट्‌टों में भरा करीब 300 क्विंटल आलू-प्याज भीग गया। सोमवार को भी बारिश हुई। जिससे काफी मात्रा में आलू-प्याज सड़ गया है।

रेट पर पड़ेगा असर

व्यापारी कुरैशी ने बताया कि अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई है। इसका असर खेतों में उगी मेथी-पालक आदि सब्जियों पर भी पड़ेगा, क्योंकि कई किसानों की फसल पानी में गलकर दागी हो गई है। ऐसे में मेथी और पालक के रेट बढ़ जाएंगे। वहीं, आलू-प्याज भी महंगा हो जाएगा। टमाटर की फसल भी बारिश से प्रभावित हुई है। फुटकर में सभी के रेट बढ़ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...