पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 33 Challans Were Made On 27th August, After This The Action Stopped; Corona Infection Is Increasing Here

भोपाल में बंद है मास्क की कार्रवाई:27 अगस्त को बने थे 33 चालान, इसके बाद बंद हो गई कार्रवाई; इधर कोरोना का संक्रमण बढ़ा रहा चिंता

भोपाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
त्योहारों के चलते भोपाल के बाजारों में भीड़ है। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के ही घूमते हैं। - Dainik Bhaskar
त्योहारों के चलते भोपाल के बाजारों में भीड़ है। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के ही घूमते हैं।

भोपाल में पिछले 9 दिन से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की कार्रवाई बंद है। नगर निगम ने 27 अगस्त को आखिरी बार 33 चालान बनाए थे। इसके बाद कार्रवाई नहीं की। इस कारण बाजारों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। वह भी ऐसे समय जब कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

मध्यप्रदेश में कोरोना चिंता बढ़ा रहा है। पिछले 5 दिन में 84 नए केस सामने आ चुके हैं। भोपाल में भी हर रोज 2 से 4 संक्रमित मिल रहे हैं। संक्रमित के बढ़े आंकड़ों को देखते हुए लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने की बात कही जा रही है, लेकिन शहर में पाबंदी लगाने और निगरानी करने वाली एजेंसी नगर निगम ने 9 दिन से कार्रवाई बंद कर रखी है। ऐसे में लोग खुलेआम बिना मास्क के ही बाजारों व सड़कों पर घूम रहे हैं।

इसलिए बढ़ी चिंता

एक ओर नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं त्योहार भी चल रहे हैं। रक्षाबंधन पर बाजारों में पैर रखने की जगह तक नहीं मिली थी। 4 दिन बाद गणेशोत्सव शुरू हो जाएगा। इसके बाद नवरात्रि, दशहरा और दीपावली त्योहार आएंगे। ऐसे में खरीदारी का दौर चलेगा।

ऐसे दिखाई दे रहे नजारे

पुराने शहर के लखेरापुरा, चौक, जुमेराती, जनकपुरी, हनुमानगंज, बुधवारा, मंगलवारा, पीर गेट, इब्राहिमपुरा, आजाद मार्केट आदि जगह लोगों को बिना मास्क के घूमते देखा जा सकता है। न्यू मार्केट, 10 नंबर मार्केट, कोलार में भी यही स्थिति है। सोशल डिस्टेंसिंग का तो पालन ही नहीं हो रहा है।

थोक कारोबारी अनुपम अग्रवाल का कहना है कि थोक बाजार होने के कारण यहां सुबह से रात तक काफी भीड़ रहती है। इसलिए ग्राहकों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के सचिव अजय देवनानी ने बताया कि दुकान पर आने वाले ग्राहक को मास्क पहनने की समझाईश देते हैं।

टैक्स वसूली में व्यस्त था अमला
नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि 31 अगस्त तक प्रापर्टी समेत अन्य टैक्स में छूट दी गई थी। इसलिए निगम का अमला वसूली में लगा था। अब फिर से कार्रवाई शुरू करेंगे।

खबरें और भी हैं...