पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घर में पानी का टैंक है तो सतर्क रहिए:घर में खेलते समय 4 साल का बच्चा 10 फीट गहरे पानी की टंकी में गिरा; 1 घंटे बाद परिजनों ने तलाशा, तब तक हो चुकी थी मौत

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आपके घर में पानी स्टोर करने का टैंक बना हुआ है तो सतर्क हो जाइए। भोपाल में 4 साल का मासूम खेलते समय ऐसे ही टैंक में गिर गया और उसकी डूबने से उसकी मौत हो गई। परिजनों को एक घंटे बाद पता चला कि बच्चा घर में नहीं है। गांव में तलाश शुरू हुई। जब कहीं नहीं मिला तो टैंक में झांकने पर उसका शव उतराता दिखा। परिजन बच्चे को बाहर निकालकर अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामला भोपाल के गुनगा थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने बताया, राजू अहिरवार अपने परिवार के साथ हर्राखेड़ा गांव में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने पानी की किल्लत के कारण घर में 10 फीट गहरी और 5 फीट चौड़ी पानी का टैंक बनवाया है। इसमें टैंकर से पानी मंगवाकर भरकर रखते हैं।

उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम को उनका 4 साल का बेटा हरीश अहिरवार घर पर खेल रहा था। शाम साढ़े 5 बजे तक तो वह खेलते नजर आया, लेकिन उसके बाद वह नहीं दिखा। करीब एक घंटे तक उसके नहीं दिखाई देने पर सभी ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला।

गांव में भी उसका पता लगाया गया, लेकिन उसे किसी ने नहीं देखा। आशंका के चलते पानी की टैंक में झांकने पर वह उसमें दिखा। परिजन उसे पानी से बाहर निकालकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आज होगा पोस्टमार्टम

गुनगा थाने के थाना प्रभारी रमेश राय ने बताया कि रात को अस्पताल की सूचना पर मामला दर्ज किया गया है। आज परिजनों की मौजूदगी में उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। अभी परिजनों से बात नहीं हो पाई है। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद ही पूरे घटनाक्रम के बारे में पता चल पाएगा। फिलहाल परिजनों के अस्पताल को दी जानकारी के अनुसार ही इसे हादसा मानकर जांच कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...