पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 5 Soldiers Seated With A Rifle In Gypsy Beat Up Soldiers; Tried To Throw It In The Pond, Wireless Also Broke

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाइट कर्फ्यू में दुस्साहस:जिप्सी में राइफल के साथ बैठे 5 युवकों ने सिपाहियों को पीटा; तालाब में फेंकने की कोशिश की, वायरलेस भी तोड़ा

भोपाल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काजीकैंप के बाद अब खानूगांव में तालाब किनारे पुलिस पर हमला
  • बुधवार रात गश्त के दौरान तालाब किनारे जिप्सी खड़ी दिखी तो पहुंचे थे पुलिसकर्मी

शहर में नाइट कर्फ्यू के दौरान पुलिस पर हमले बढ़ते जा रहे हैं। हनुमानगंज के काजीकैंप में एक सप्ताह पहले हुए हमले के बाद अब कोहेफिजा के खानूगांव में पुलिस वालों को निशाना बनाए जाने का मामला सामने आया है। बुधवार देर रात करीब 1:30 बजे गश्ती के दौरान पुलिसकर्मियों ने खानूगांव के अंदर तालाब किनारे एक जिप्सी को खड़ा देखा।

पुलिस जब वहां पहुंची तो 5 युवक मस्ती कर रहे थे। उनकी गाड़ी में राइफल भी थी। इससे पहले कि पुलिसकर्मी साथियों को मदद के लिए बुलाते आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। बदमाशों ने पुलिसकर्मियों से मारपीट की और तालाब में फेंकने का प्रयास किया। वायरलेस भी तोड़ दिया। पुलिस ने मौके से जिप्सी जब्त कर ली। इसके बाद देर शाम पांचों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।
जिप्सी जब्त... पांचों आरोपियों को भी किया गिरफ्तार

भाग निकले थे आरोपी...कोहेफिजा थाना प्रभारी अनिल वाजपेयी ने बताया कि डायल-100 की टीम को खानूगांव के तालाब किनारे एक संदिग्ध जिप्सी दिखी। वे वहां पहुंचे तो उसमें 5 युवक बैठे थे और एक राइफल भी रखी थी। यह देख सिपाही नवीन कुमार ने वायरलेस से कंट्रोल रूम को सूचना देनी की कोशिश की तो आरोपियों ने वायरलेस छीनकर तोड़ दिया। आरोपियों ने नवीन व ड्राइवर से मारपीट की और तालाब में फेंकने का प्रयास किया, फिर आरोपी मौके से भाग निकले।

सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों की पहचान, जिप्सी राजस्थान की

घटना के बाद नवीन ने तत्काल अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस को लावारिस हालत में जिप्सी तो मिल गई, लेकिन आरोपियों का पता नहीं चल पाया था। जिप्सी राजस्थान में आरटीओ में रजिस्टर्ड है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने आरोपियों की पहचान करने के बाद जुमेराती निवासी आमिर खान, जहांगीराबाद निवासी बिलाल खान, तलैया निवासी खाबर अली, बीडीए कॉलोनी कोहेफिजा निवासी मोहम्मद समीर व मंजर अपार्टमेंट खानूगांव निवासी मामूनउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है।
एक हफ्ते में दूसरी घटना

खौलती चाय ऊपर फेंक दी थी
नाइट कर्फ्यू का पालन कराने के दौरान एक सप्ताह के अंदर पुलिस पर हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पहले हनुमानगंज थाना क्षेत्र के काजीकैंप में देर रात चाय की दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस पर खौलती चाय फेंकते हुए महिलाओं ने पथराव कर दिया था। इसमें एक एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। हालांकि बाद में महिलाओं ने आरोप लगाए कि पुलिस ने महिलाओं और बच्चों से भी बर्बरता की है।

इसलिए ज्यादा गंभीर मामला
नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं होने के कारण बुधवार रात पुलिस प्रशासन के अधिकारी सड़कों पर उतरे थे। अधिकारियों के निकलने के बाद इस तरह की घटना होना गंभीर मामला होने के साथ ही पुलिस और प्रशासन के लिए चिंता का विषय भी बन गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें