पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 5 Thousand Rupees Sought From Female Lawyer For Gazette Notification, Lokayukta Caught Red Handed Taking Bribe Of Three Thousand Rupees

भोपाल में सरकारी प्रेस का रीडर रिश्वत लेते पकड़ाया:महिला वकील से गजट नोटिफिकेशन के लिए मांगे 5 हजार रुपए, लोकायुक्त ने तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

भोपाल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रीडर संतोष रैकवार। - Dainik Bhaskar
रीडर संतोष रैकवार।

लोकायुक्त भोपाल पुलिस ने सरकारी प्रेस के सीनियर प्रूफ रीडर को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। रीडर ने नाम संशोधन का गजट नोटिफिकेशन के लिए पांच हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। बुधवार को उसे रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए दबोचा लिया।

लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने बताया कि रेखा जैन अधिवक्ता हैं। उनके क्लाइंट अमृत धोटे उर्फ मारुति का नाम संशोधन के लिए गजट नोटिफिकेशन कराना था। इसके लिए सरकारी प्रेस में पदस्थ सीनियर प्रूफ रीडर संतोष रैकवार ने उनसे पांच हजार रुपए के रिश्वत की मांग की।

रेखा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी। लोकायुक्त ने शिकायत की तस्दीक की, जिसमें शिकायत सही पाई गई। बुधवार को रेखा आरोपी को रिश्वत की रकम देने सरकारी प्रेस पर पहुंची। आरोपी ने तीन हजार रुपए जैसे ही रेखा से लिए उसी दौरान लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।

गलती बताकर करता रहा टालमटोल

डीएसपी सलिल शर्मा ने बताया कि रेखा के क्लाइंट का अंकसूची में अमृत नाम लिखा है। जबकि कुछ दस्तावेजों में आरुति है। ऐसे में वह एक नाम कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कराना चाहता था। अधिवक्ता रेखा उसके नाम का नोटिफिकेशन के लिए सरकारी प्रेस को आवेदन दिया था। जहां, प्रूफ रीडर संतोष ने तमाम गल्तियां बताकर टालमटोल करता रहा। इसी बीच उसने पांच हजार रुपए रिश्वत की मांग रख दी।

खबरें और भी हैं...