पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:बैंक जॉब के नाम पर 100 लोगों से एक साल में ठगे 50 लाख रुपए

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सायबर क्राइम पुलिस ने मैनपुरी से तीन जालसाजों को किया गिरफ्तार

बैंक में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले तीन जालसाजों को भोपाल सायबर क्राइम पुलिस ने मैनपुरी से गिरफ्तार किया है। जालसाज फर्जी कॉल सेंटर से कॉल कर रजिस्ट्रेशन फीस और वेरिफिकेशन के नाम पर रकम ऐंठते थे। उनके टारगेट पर मप्र के युवा बेरोजगार रहते थे, क्योंकि हिंदी में उनसे बात करने में आसानी रहती थी। एक साल में जालसाजों ने मप्र के 100 बेरोजगारों से अब तक 50 लाख की ठगी की है। एसपी साउथ साईं कृष्णा के मुताबिक इस संबंध में कोहेफिजा निवासी असमा खुर्शीद ने शिकायत की थी। आईसीआईसीआई बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर उन्हें कॉल कर जालसाज ने साढ़े 45 हजार रुपए ठग लिए थे। जांच के बाद पुलिस ने मैनपुरी से आदित्य यादव, मनीष चौहान और भूपेंद्र राठौर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने क्विकर वेबसाइट पर बेरोजगारों का अपलोड डेटा खरीदा था। इसके बाद वे मैनपुरी स्थित फर्जी कॉल सेंटर से बेरोजगारों को कॉल करते थे। उन्हें आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक में डाटा एंट्री व अन्य पदों पर नौकरी दिलाने का लालच दिया जाता था। डीएसपी नीतू ठाकुर ने बताया कि आरोपी रजिस्ट्रेशन फीस, पुलिस वेरिफिकेशन और सुरक्षा निधि के नाम पर रकम ऐंठते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें