पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना किल-2 अभियान में ड्यूटी करने वालों का मामला:50% स्टाफ कोरोना वॉरियर्स, बाकी के लिए सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बनाई हैं टीम

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जोन में कोरोना पॉजीटिव पाए गए व्यक्तियों को प्रोटोकाल का पालन करवाने के लिए कर्मचारियों की टीमों को स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग कैंपेन में लगाया है। कोरोना किल-2 नाम से शुरू किए गए इस अभियान में जिन अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, उनमें 50 प्रतिशत को तो कोरोना वॉरियर्स घोषित किया जा चुका है, बाकी कर्मचारियों को सुरक्षा के हिसाब से मास्क, सैनिटाइजर जैसी व्यवस्थाएं भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं।

इस टीम का नोडल ऑफिसर बीएलओ यानी विकास खंड शिक्षा अधिकारी को बनाया गया है, जो कोरोना वॉरियर्स की सूची में शामिल नहीं है। बीएलओ की जो ड्यूटी तय की गई है, उसमें कंटेनमेंट जोन में निवासरत किसी भी परिवार या सदस्य को अतिआवश्यक वस्तुओं, खान-पान की जरूरत की वस्तुओं की जरूरत पढ़ने पर उसकी पूर्ति करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जिलों में गठित टीम की ग्राम पंचायत में ड्यूटी लगाई गई है, जिसका नोडल ऑफिसर स्कूल शिक्षा विभाग के बीएलओ को बनाया है। इसमें अन्य कर्मचारियों में पटवारी, पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और चौकीदार को शामिल किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें