पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 54 Shops Allowed For Home Delivery, Most Of Those Who Do Not Have The Ability To Supply Orders

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चयन पर सवाल:जिन 54 दुकानों को दी होम डिलीवरी की अनुमति, इनमें से अधिकतर ऐसी जिनके पास ऑर्डर सप्लाई की क्षमता नहीं

भोपाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने गली-मोहल्लों की दुकानों को दे दी होम डिलीवरी की अनुमति

लगभग 25 लाख की आबादी यानी 5 लाख परिवारों को किराना सामान के लिए प्रशासन ने सिर्फ 54 दुकानों के भरोसे कर दिया है। इनमें भी ज्यादातर दुकानें गली- मोहल्लों की छोटी दुकानें हैं। निगम के जोनल अधिकारियों के माध्यम से प्रशासन को लगभग 350 दुकानदारों की सूची भेजी गई थी। इनमें से 54 का चयन किस आधार पर हुआ? इसका जवाब किसी के पास नहीं है। निगम के जोन नंबर 13 जिसमें एम्स के पास से लेकर होशंगाबाद रोड और बावड़िया कला तक का एरिया शामिल है। इस एरिया में केवल तीन छोटी-छोटी दुकानों को होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है।

दिक्कत यह भी... दूसरे जोन में रहते हैं कई ग्राहक
होम डिलीवरी को जोन के हिसाब से बांटने में एक व्यावहारिक दिक्कत यह भी आ रही है कि कई दुकानों के ग्राहक दूसरे जोन में रहते हैं। बावड़ियाकलां का कुछ हिस्सा जोन-7 में आता है और कुछ जोन-13 में और जोन -18 भी इससे लगा हुआ है। जोन-18 में रहने वाला व्यक्ति जोन-7 या जोन-13 के दुकानदार से सामान बुलवाना चाहे तो उसे अनुमति नहीं मिलेगी।

इतनी सप्लाई की जरूरत-ऑनलाइन बुकिंग कर होम डिलेवरी कर रहे संस्थान रोजाना लगभग 5000 लोगों को सामान सप्लाई कर रहे थे। प्रशासन ने जिन 54 दुकानदारों को अनुमति दी है वे एक दिन में अधिकतम 1000 से 1500 लोगों को ही सामान दे पाएंगे, बल्कि दो-तीन दिन में उनका सामान ही खत्म हो जाएगा।

और दुकानदारों को जारी होगी अनुमति
अभी पहले चरण में 54 दुकानदारों को अनुमति दी गई है। व्यवस्था बनाई जा रही है। प्रशासन जल्द ही कुछ और दुकानदारों को होम डिलेवरी की अनुमति देगा। लेकिन यह संख्या भी सीमित रहेगी, अन्यथा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंध बेमानी हो जाएंगे।
वीएस चौधरी कोलसानी, कमिश्नर, नगर निगम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें