• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 572 New Corona Patients Were Found In Bhopal. Kolar, Govindpura, Bairagarh, TT Nagar, MP Nagar, Huzur, Berasia

कोरोना ने दूसरी बार टलवाई शादी:नेपाल से शादी के लिए भोपाल आई दुल्हन संक्रमित; होशंगाबाद रोड पर 8 महीने की बच्ची पॉजिटिव

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में कोरोना संक्रमण दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा केस कोलार क्षेत्र से मिल रहे हैं। 24 घंटे में 572 नए मरीजों में सबसे ज्यादा कोलार में 214 मिले हैं। यहां नेपाल से शादी करने भोपाल आई एक दुल्हन पॉजिटिव आई है। उसे आइसोलेट कर दिया है। अब शादी अटक गई है। यह दूसरी बार है, जब उसकी शादी कोरोना की वजह से अटकी है। वहीं, एक 8 माह की बच्ची भी पॉजिटिव मिली है। होशंगाबाद रोड स्थित एक कॉलोनी के बच्ची के परिवार में उसके पिता संक्रमित हुए थे।

जानकारी के अनुसार कोलार क्षेत्र में नेपाल से 26 वर्षीय युवती शादी करने के लिए 6 जनवरी को भोपाल आई थी। यहां एहतियातन कोरोना की जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से वह आइसोलेट है। उनकी 8 जनवरी को शादी होना थी, जो अब अटक गई है।

जानकारी के अनुसार युवती ऑस्टेलिया और लड़का नीदरलैंड में जॉब करता है। कोरोना के चलते लड़का भोपाल में अपने माता-पिता के पास भोपाल आया है। यहीं पर उसने शादी के लिए अपनी मंगेतर को बुला लिया था, लेकिन शादी से पहले ही दोनों पॉजिटिव आ गए।

6 महीने पहले भी अटकी थी शादी

जानकारी के अनुसार दूसरी बार उनकी शादी अटकी है। 6 महीने पहले भी दोनों ने शादी की तारीख तय की थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर सील होने से युवती भारत नहीं आ सकी थी। फिलहाल, दुल्हन को लक्षण नहीं है। उनकी रिपोर्ट भी नेगिटिव आ गई है।

इधर, स्वास्थ्य विभाग ने उनका सैंपल जीनोम जांच के लिए भेज दिया है। उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कोलार में सबसे ज्यादा 218 नए केस

राजधानी में कोलार सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। यहां मंगलवार को एक दिन में 218 नए केस आए हैं। इसके बाद गोविंदपुरा क्षेत्र में 138, बैरागढ़ में 50, टीटी नगर में 61, शहर एसडीएम क्षेत्र में 28, एमपी नगर में 19, हुजूर में 10 और बैरसिया में सबसे कम 5 संक्रमित मिले।

कोरोना से अब तक 1007 की मौत

भोपाल में अब तक 1 लाख 27 हजार 41 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1 लाख 23 हजार 593 ठीक हो चुके है। अब तक कोरोना के कारण 1007 की जान जा चुकी है। भोपाल में अभी 2441 एक्टिव केस हैं।

खबरें और भी हैं...