राहत भरी खबर / 6 दिन बाद राजभवन हुआ कंटेनमेंट मुक्त, 10 पॉजिटिव मिले थे, 385 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

6 days later Raj Bhawan became free, 10 positives were found, 385 people were tested negative
X
6 days later Raj Bhawan became free, 10 positives were found, 385 people were tested negative

  • राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे ने बताया कि राजभवन परिसर में 395 लोगों की कोरोना जांच की गई
  • 10 कोरोना संक्रमितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और कंटेनमेंट क्षेत्र के 10 परिवारों के सभी सदस्यों को क्वारैंटाइन में भेजा गया

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 08:56 AM IST

भोपाल. राजभवन को कंटेनमेंट मुक्त क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। 6 दिन पहले 26 मई को राजभवन परिसर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया था। राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे ने बताया कि  राजभवन परिसर में 395 लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इनमें से 10 की पॉजिटिव और 385 की निगेटिव रिपोर्ट आई।

वहां मिले सभी 10 कोरोना संक्रमितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कंटेनमेंट क्षेत्र के 10 परिवारों के सभी सदस्यों को क्वारेंटाइन क्षेत्र में भेज दिया है। राज्यपाल के निवास क्षेत्र में बिना अनुमति किसी भी व्यक्ति का आवागमन नहीं होगा।

राजभवन में प्रवेश द्वार और लाल कोठी में प्रवेश के समय अलग-अलग थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। हर आने वाले से सर्दी-जुकाम, बुखार आदि के लक्षण नहीं होने का घोषणापत्र भी लिया जा रहा है। राज्यपाल की डयूटी में लगे कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट करवाने के बाद ही उनके निवास क्षेत्र में ठहराने की व्यवस्था की गई है।

कारकेड की व्यवस्था भी की है... राज्यपाल की जरूरत के अनुसार कारकेड की व्यवस्था भी की गई है। जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक राजभवन परिसर को कंटेनमेंट मुक्त क्षेत्र घोषित करने के संबंध में पत्र आया है। इसका परीक्षण कराया जाएगा। उसके बाद इस संबंध में आदेश जारी होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना