• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 6 New Infected Found In Indore; 2 In Bhopal, 1 1 Positive In Datia, Gwalior, Katni, Narsinghpur; 139 Active Cases In The State Now

MP में 24 घंटे में 12 नए कोरोना केस:इंदौर में एक ही परिवार से जुड़े 6 संक्रमित मिले; भोपाल में 2, दतिया, ग्वालियर, कटनी, नरसिंहपुर में 1-1 पॉजिटिव; प्रदेश में अभी 139 एक्टिव केस

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना के 12 नए मरीज मिले। इसमें इंदौर में 6, भोपाल में 2, दतिया, ग्वालियर, कटनी, नरसिंहपुर में 1-1 पॉजिटिव आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 7 दिनों 17 जिलों में 82 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इसमें सबसे जयादा जबलपुर में 37 मरीज हैं। हालांकि राहत की बात है कि जबलपुर में लगातार दो दिन से 8-8 संक्रमित मिलने के बाद कोई नया केस नहीं मिला है।

इंदौर के 6 पॉजिटिव एक ही परिवार से जुड़े हैं। इस परिवार के सदस्य पिछले दिनों आंध्रप्रदेश और हैदराबाद घूमने गया था। इनमें से चार को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो संक्रमित को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। इस परिवार से जुड़े करीब 200 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। बता दें प्रदेश में मिलने वाले अधिकतर संक्रमितों में ज्यादा लोग ट्रेवल हिस्ट्री वाले हैं।

रविवार को 3 नए जिलों में संक्रमित मिले

7 दिनों में भोपाल में 12, इंदौर में 15, अनूपपुर- ग्वालियर में 3-3, राजगढ़ में 2 संक्रमित मिले हैं। बैतूल, सिवनी, सागर, रतलाम, धार, पन्ना और उज्जैन में 1-1 मामला सामने आया है। प्रदेश में छोटे जिले संक्रमण की जद में आ रहे हैं। रविवार को दतिया, कटनी, नरसिंहपुर में 1-1 संक्रमित मिले हैं।

एक्टिव केस की संख्या बढ़ रही

राज्यों में कोरोना के एक्टिव केस भी बढ़े हैं। 31 अगस्त को प्रदेश में 83 एक्टिव केस थे। 12 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या 56 बढ़कर 139 पहुंच गई है। रविवार को प्रदेश में 11 मरीज ठीक हुए।

प्रदेश में अब तक कोरोना के चलते 7 लाख 92 हजार 342 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 81 हजार 686 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण अब तक 10 हजार 517 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में रिकवरी रेट अभी 98.60% हैं।

कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार कोरोना को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसके नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने सरकार के प्रयासों के साथ ही जनता से भी मास्क लगाने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।

खबरें और भी हैं...