भोपाल एएनएम का प्रदर्शन:60 एएनएम का अनमोल एप की खामियों को लेकर प्रदर्शन, एएनएम ने सीएमएचओ पर धमकी देने का आरोप लगाया

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमएचओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंची एएनएम - Dainik Bhaskar
सीएमएचओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंची एएनएम

मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सेवाओं की मानीटरिंग के अनेमाल एप की खामियों को लेकर शनिवार को एएनएम ने भोपाल सीएमएचओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। एएनएम ने अनमोल एप के ठीक से काम नहीं करने और टेबलेट में नेटवर्क की समस्या की बात कही। वहीं, एएनएम ने सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी पर उनकी समस्या के निराकरण की बजाए ट्रांसफर और एफआईआर करने की धमकी देने का आरोप लगाया।

बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी कल्याण संघ भोपाल की जिला अध्यक्ष कोमल वर्मा ने कहा कि भोपाल की 120 एएनएम को अनमोल एप जानकारी अपलोड करने के लिए टैबलेट दिए है। इस एप में जानकारी अपलोड करेन में बहुत दिक्कत आ रही है। पहला तो नेटवर्क की समस्या रहती है। जिससे जानकारी ही अपलोड नहीं होती। बार बार वर्जन अपडेट करने के कारण एंट्रीया एरर में चली जाती है। फिल्ड में कई बार अधूरी जानकारी मिलने से भी कई बार जांचों के पहले ही महिलाओं का प्रसव हो जाता है। जिसके चलते उनका भुगतान बाधित होता है।

वर्मा ने कहा कि हम दो साल से कोविड में काम कर रहे है। हमने मांगों को कुछ दिन पहले सीएमएचओ के सामने रखा तो उन्होंने हमें ट्रासफर और एफआईआर कराने की धमकी दी। इसके विराध में एएनएम सीएमएचओ कार्यालय पर उपस्थित हुई है। हमारी मांग है कि सीएमएचओ एएनएम से अपनी धमकी के लिए माफी मांगे।

वर्मा ने कहा कि कई एएनएम 55 से ज्यादा उम्र की हो गई है। वहीं, एएनएम के पास बहुत ज्यादा वर्क लोड होता है। हमारी मांग है कि जानकारी अपलोड का काम डाटा एंट्री ऑपरेटर से कराया जाए।

इस मामले में भोपाल सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी को उनका पक्ष लेने कॉल और मैसेज किया, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

खबरें और भी हैं...