पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 60 Corporation Employees Are Still Positive, 35 Of These In Hospitals, The Rest In Home Isolation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की चपेट में फ्रंटलाइन वर्कर:निगम के 60 कर्मचारी अभी पाॅजिटिव, इनमें से 35 अस्पतालों में, बाकी होम आइसोलेशन में

भोपाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम के करीब 60 कर्मचारी अभी कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें करीब 35 कर्मचारी अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। यदि होम आइसोलेशन वाले कर्मचारियों की संख्या को जोड़ लिया जाए तो यह आंकड़ा करीब 60 तक पहुंच जाता है। इनमें से ज्यादातर अस्थायी (29 दिवसीय) कर्मचारी हैं। कई वार्ड प्रभारी, जोनल अधिकारी, एएचओ, फायरमैन भी संक्रमित है। इनमें से कुछ के परिवारों तक भी संक्रमण पहुंच गया है।

निगमकर्मियों के परिवारों तक पहुंचा कोरोना, एक हकीकत ऐसी भी; पत्नी की मौत, खुद भी अस्पताल में तीन दिन में 2.35 लाख हो चुके खर्च

ये है नगर निगम का फायरमैन विनोद। इन दिनों चिरायु अस्पताल में भर्ती है। करीब एक सप्ताह पहले विनोद की पत्नी की कोरोना से मौत हो चुकी है। पत्नी की मृत्यु के बाद विनोद को जब संक्रमण के लक्षण महसूस हुए तो उन्होंने अपने साथियों को बताया। निगम के कर्मचारी उसके लिए अस्पताल तलाशते रहे। बैरागढ़ में रहने वाले विनोद को मुबारकपुर के एक अस्पताल में भर्ती किया था। नगर निगम के सब फायर ऑफिसर साजिद खान बताते हैं कि वहां वेंटिलेटर की जरूरत पड़ने पर शुक्रवार को बमुश्किल क्रिटिकल केयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर विनोद को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया।

विनोद का एक 13 साल का बेटा है। विनोद के मां- पिताजी और अन्य परिजन झांसी से आकर देखभाल में लगे हैं। विनोद के जीजाजी कामताप्रसाद जो खुद एक रिटायर्ड फौजी हैं, वे तीन दिन से दिनभर चिरायु अस्पताल परिसर में ही डटे हैं। वे यहीं, विनोद की हालत जानने की कोशिश करते रहते हैं। कामताप्रसाद ने बताया कि तीन दिन में वे 2 लाख 35 हजार रुपए यहां जमा करा चुके हैं। यह अकेली विनोद की कहानी नहीं है। ऐसे और भी निगमकर्मी हैं, जो संक्रमण से लड़ रहे हैं। कोराेना ने इन्हें ही नहीं बल्कि परिवार को भी चपेट में लिया है। नगर निगम के करीब 60 कर्मचारी अभी संक्रमण से लड़ रहे हैं।
इधर, निगम की हर शाखा और जोन तक फैला कोरोना; हाउसिंग फॉर ऑल के दफ्तर तक पहुंचा संक्रमण, कामकाज बंद

इधर, नगर निगम के सहायक यंत्री (एचएफए) राजकुमार गोयल पिछले तीन सप्ताह से निजी अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। उन्हें लगातार ऑक्सीजन दी जा रही है। गोयल के संक्रमित होने के बाद एचएफए में कई अन्य कर्मचारी भी संक्रमित हो गए। यहां मकानों की बुकिंग और लोन आदि से संबंधित कार्यों के कारण बड़ी संख्या में आम लोगों की आवाजाही होती है। गोयल के संक्रमित होने के बाद से हाउसिंग फॉर ऑल का दफ्तर बंद कर दिया गया है।
जलकार्य विभाग... सिटी इंजीनियर टीसी पाठ्या पिछले लगभग एक महीने से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि अब उनकी तबीयत में सुधार आ रहा है। दूसरे सिटी इंजीनियर जेडए खान भी संक्रमण का शिकार हो गए थे, उन्होंने इसी सप्ताह दफ्तर आना शुरू किया है। जलकार्य विभाग के दो कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
जोन में संक्रमण... जोन-5 के सहायक यंत्री अजय सोलंकी और जोन-17 के पुष्पेंद्र रावत भी हाल ही में स्वस्थ होकर काम पर लौटे हैं।

एमपी नगर में कर्मचारियों के लिए कोविड केयर सेंटर

कर्मचारियों और उनके परिजन के लगातार संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर निगम ने एमपी नगर जोन-2 में रैन बसेरा को कोविड केयर सेंटर बनाया है। यहां ऐसे संक्रमित कर्मचारी या परिजन आइसोलेशन में रह सकते हैं। दिलीप सेठी और साजिद खान सहित कुछ कर्मचारियों ने नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी को सुझाव दिया कि विनयमित और अस्थायी कर्मचारियों को इलाज और अन्य जरूरत की पूर्ति के लिए एक को ऑपरेटिव फंड बनाया जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें