फेस्टिवल सीजन में प्रॉपर्टी की खूब खरीदी:भोपाल में हर दिन 600 स्लॉट बुक हो सकेंगे; देर शाम तक खुले रहेंगे ऑफिस

भोपाल2 महीने पहले

नवरात्रि के साथ ही फेस्टिवल सीजन की शुरुआत भी हो गई है। दीपावली तक हर रोज सैकड़ों प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त होगी। इसके चलते पंजीयक विभाग ने न सिर्फ ऑफिस की टाइमिंग बढ़ा दी, बल्कि स्लॉट भी बढ़ाए गए हैं। भोपाल में हर रोज 600 स्लॉट बुक हो सकेंगे। मंगलवार को रजिस्ट्रार ऑफिस में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। हालांकि, सर्वर की कनेक्टिविटी डाउन होने से वे परेशान होते रहे।

भोपाल में नवरात्रि के पहले दिन कुल 146 रजिस्ट्री हुई। वहीं, मंगलवार को सुबह से ही लोग रजिस्ट्री कराने पहुंचे। दिनभर लोगों की भीड़ लगी रही। नवरात्रि में हर रोज एवरेज 300 से 350 रजिस्ट्री होने की उम्मीद है। ऐसे में अकेले नवरात्रि में ही करीब तीन हजार प्रॉपर्टी के सौदे हो सकते हैं।

पांच रजिस्ट्री एक्स्ट्रा करेंगे सब रजिस्ट्रार
नवरात्रि के शुभ दिनों में ज्यादातर लोग प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं। इसे देखते हुए स्लॉट संख्या बढ़ाकर प्रति सब रजिस्ट्रार 55 की जगह 60 कर दी गई है। कुल 10 सब रजिस्ट्रार हैं। इस हिसाब से रोज 600 रजिस्ट्री हो सकेगी।

टाइमिंग भी बढ़ी
मध्यप्रदेश के सभी रजिस्ट्रार ऑफिस की टाइमिंग भी बढ़ा दी गई है। यह ऑफिस 4 अक्टूबर तक सुबह 10 से शाम 6.30 बजे तक खुले रहेंगे। इसमें डेढ़ घंटा बढ़ाया गया है।

सर्वर बना परेशानी की वजह
भले ही विभाग ने स्लॉट और टाइमिंग बढ़ा दी हो, लेकिन सर्वर परेशानी बन रहा है। पिछले दो दिन से सर्वर की कनेक्टिविटी डाउन बनी हुई है। इस कारण दूर दराज से आए लोगों को रजिस्ट्री के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।