• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 68 Trains Canceled, Alternate Trains Arriving Late By 3 Hours; Result Missing Connecting Trains

समस्या बढ़ी:68 ट्रेनें कैंसिल, वैकल्पिक गाड़ियां 3 घंटे तक देरी से पहुंच रहीं; नतीजा- छूट रहीं कनेक्टिंग ट्रेनें

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल से ही 125 से ज्यादा रिजर्वेशन कनेक्टिंग ट्रेनों के लिए बनवाए जाते हैं - Dainik Bhaskar
भोपाल से ही 125 से ज्यादा रिजर्वेशन कनेक्टिंग ट्रेनों के लिए बनवाए जाते हैं
  • रायपुर, बिलासपुर, नागपुर जाने वाली ट्रेनें रद्द होने से बढ़ी समस्या
  • छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस शाम सवा चार बजे रायपुर पहुंचती है, लेकिन यह गाड़ी शाम 5 से साढ़े बजे तक पहुंच रही

रेलवे ने तीसरी रेल लाइन के लिए रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग व नागपुर आवागमन करने वाली 68 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इसकी वजह से यात्रियों को वैकल्पिक मार्गों पर चलने वाली ट्रेनों से यात्रा करनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा समस्या उन यात्रियों को हो रही है, जिन्होंने कनेक्टिंग ट्रेन पकड़ने के हिसाब से अपने रिजर्वेशन करवाए थे, लेकिन वैकल्पिक ट्रेनों की लेटलतीफी व टाइमिंग अलग होने से कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाती हैं।

भोपाल से ही 125 से ज्यादा रिजर्वेशन कनेक्टिंग ट्रेनों के लिए बनवाए जाते हैं। इनमें रायपुर-बिलासपुर-दुर्ग-टाटा नगर के साथ ही नागपुर-भुसावल रूट्स की ट्रेनें शामिल हैं। पश्चिम-मध्य रेल जोन के प्रवक्ता राहुल जयपुरियार का कहना है कि हमारे रेल मंडलों व जोन से गुजरने वाली ट्रेनों को यहां के स्टेशनों पर लेट नहीं किया जा रहा। रास्ते में लिए जा रहे ब्लॉक के चलते ट्रेनें देरी से पहुंच रही होंगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ की तरफ जाने वाली ट्रेनों को कभी कोयला सप्लाई तो कभी अन्य कारणों से पिछले कुछ महीनों से लगातार कैंसिल किया जा रहा है। इस वजह से यात्रियों की परेशानी लगातार बनी हुई है।

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और समता एक्सप्रेस ज्यादा लेट

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस के अलावा रायपुर-बिलासपुर व नागपुर-भुसावल रूट पर जाने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते कनेक्टिंग गाड़ियां छूट रही हैं। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस शाम सवा चार बजे रायपुर पहुंचती है, लेकिन यह गाड़ी शाम 5 से साढ़े बजे तक पहुंच रही है। इस वजह से यात्रियों की शाम पौने पांच बजे सिकंदराबाद रूट पर जाने वाली का कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाती है। ऐसी ही स्थिति समता एक्सप्रेस की है।

इस तरह मिलते हैं कनेक्टिंग टिकट

भोपाल से बिलासपुर होकर सारनाथ, रायपुर, टाटा नगर व राउरकेला जाने के लिए कनेक्टिंग टिकट बनते हैं। इसी तरह भुसावल रूट पर अकोला सहित महाराष्ट्र के विभिन्न स्थानों और दिल्ली से जम्मू, अमृतसर तरफ और राजकोट से वड़ोदरा-सूरत आदि स्थानों के लिए भी कनेक्टिंग टिकट बनवाए जाते हैं।

खबरें और भी हैं...