• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 70 people hiding in the home after traveling in Ashoknagar; Health team find and put in home isolation in 24 hoursBhopal Indore Coronavirus Lockdown Live | Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Ujjain Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

ये गलती न करें / अशोकनगर में यात्रा से आकर घर में छिपे 70 लोग; हेल्थ टीम ने 24 घंटे में ढूंढकर होम आइसोलेशन में डाला

नपा ने दुकानों के सामने सोशल डिस्टेसिंग के लिए चुने से गोले बनाए और पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर खड़ी गाड़ियों को जब्त किया। नपा ने दुकानों के सामने सोशल डिस्टेसिंग के लिए चुने से गोले बनाए और पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर खड़ी गाड़ियों को जब्त किया।
X
नपा ने दुकानों के सामने सोशल डिस्टेसिंग के लिए चुने से गोले बनाए और पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर खड़ी गाड़ियों को जब्त किया।नपा ने दुकानों के सामने सोशल डिस्टेसिंग के लिए चुने से गोले बनाए और पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर खड़ी गाड़ियों को जब्त किया।

  • जिलेभर में 10 स्वास्थ्य टीम मैदान में उतारी, इनकी मदद नपा का अमला भी कर रहा है
  • सभी लोग विदेश और अन्य राज्याें से आए थे, 15 दिन में 150 लोगों को निगरानी में लिया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 01:54 AM IST

गुना. कोरोना संक्रमण को लेकर जहां प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है, वहीं 24 घंटे में 70 से ज्यादा ऐसे लोगों को हेल्थ टीम ने खोज निकाला है, जो विदेशी यात्रा या फिर उन राज्यों से लौटे हैं, जहां कोरोना पॉजीटिव के केस मिले हैं। यह आंकड़े सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ गई हैं। क्योंकि यह सभी लोग कई दिन पहले से ही शहर में दस्तक दे चुके थे और अपने घरों में बेफ्रिक होकर रह रहे थे। इन यात्रा के संबंध में कायदे से स्वास्थ्य विभाग को जानकारी देनी थी, ताकि उन्हें जांच आदि कर क्वारेंटाइन किया जा सके। अब इनके घरों पर भी सूचना चस्पा की जा रही है ताकि इनके बारे में आस-पड़ोस के लोगों को जानकारी रहे, वह सावधान रहें। वैसे 15 दिन में 150 से ज्यादा लोगों को निगरानी में लिया गया है।

यह नंबर आपकी मदद करेंगे

  • स्‍वास्‍थ्‍य संबंधित समस्‍याओं के लिए 104, 181 और 07542-252746 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। 
  • खाद्य सामग्री एवं अन्य समस्‍याओं के लिए 07542-259744 पर कॉल करें। 
  • कानून व्‍यवस्‍था से संबंधित : शिकायतों के लिए पुलिस कंट्रोल रूम 07542-252920 पर संपर्क किया जा सकता है। 

यात्रा से लौटे सभी के घरों पर सूचना लगाई जाएगी
कलेक्टर ने एस विश्वनाथन ने कहा है कि जो लोग विदेशी यात्रा व अन्य राज्य जहां कोरोना पॉजीटिव केस हैं। वहां से लौटे हैं तो उन सभी को होम आइसोलेशन किया जा चुका है। पूरे परिवार से कहा है कि वह घर में ही रहें। ऐसे सभी लोगों के घरों पर सूचना भी चस्पा कर रहे हैं कि लोग इनसे दूरी बनाकर रखें। कलेक्टर ने कहा कि यह सौभाग्य है कि जिले में कोई पॉजिटिव केस नहीं है।

अपील: यात्रा से लौटकर अाएं तो सूचना जरूर दें
 हेल्थ टीम बेहद सक्रिय हैं। यह वजह रही कि 24 घंटे में 70 से ज्यादा लोगों को आइसोलेशन कर दिया गया है।  10 हेल्थ टीम मैदान में उतारी गई हैं। वहीं नगर पालिका का अमला भी इनकी मदद के लिए दिया गया है। लोगों से भी अपील की गई है कि अगर कोई विदेशी यात्रा एवं अन्य राज्य से लौटकर कोई व्यक्ति आए तो प्रशासन को सूचना दें।

आप घरों से न निकलें
शहर में लोगों के बेवजह घूमने पर पूरी सख्ती रहेगी। धारा 144 के तहत सीधी कार्रवाई की जाएगी। सिर्फ अत्यावश्यक सेवाओं जैसे किराना, दूध, गैस, सब्जी आदि सेवाएं चालू रहेंगी। प्रशासन ने कहा है कि इन सामग्री की खरीदी के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करें। भीड़ जमा न होने दें। इसकी जिम्मेदारी दुकानदार की होगी। कोई सामग्री खरीदी के लिए आए तो उससे कहें दूर खड़े हो जाएं।

फसल कटाई पर भी नजर
कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव रोकने को लेकर फसल कटाई पर भी नजर रखी जाएगी। किसानों को फसल कटाई में समस्या न आए, वह कैसे यह काम कराएं। इसके लिए सहायक संचालक कृषि राजवीर सिंह तोमर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। किसान कटाई में आने वाली परेशानियों के समाधान के लिए नोडल अधिकारी के नंबर 8815282375 से संपर्क करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना