पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 8 Arrested For Giving Weapons explosives To Naxalites, There Was A Conspiracy To Attack The Police

बालाघाट पुलिस की बड़ी कार्रवाई:नक्सलियों को हथियार-विस्फोटक देने वाले 8 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस पर हमले की थी साजिश

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मप्र में एक बार फिर पैर पसार रहे नक्सलियों को हथियार-विस्फोटक की खेप पहुंचाने वाले आठ तस्करों को पुलिस ने बालाघाट से गिरफ्तार किया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
मप्र में एक बार फिर पैर पसार रहे नक्सलियों को हथियार-विस्फोटक की खेप पहुंचाने वाले आठ तस्करों को पुलिस ने बालाघाट से गिरफ्तार किया है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • मप्र, राजस्थान और महाराष्ट्र से इकट्ठे करते थे हथियार, अब तक 25 लाख लेकर पहुंचाईं 8 खेप

मप्र में एक बार फिर पैर पसार रहे नक्सलियों को हथियार-विस्फोटक की खेप पहुंचाने वाले आठ तस्करों को पुलिस ने बालाघाट से गिरफ्तार किया है। इन हथियारों को इस्तेमाल नक्सली शहीद सप्ताह (जुलाई का तीसरा हफ्ता) में मप्र-छग में किसी बड़े हमले को अंजाम देने में करने वाले थे।

इससे पहले भी ये तस्कर नक्सलियों को सात बार हथियार सप्लाई कर चुके हैं, इनमें चार बड़ी खेप भी शामिल हैं। महाराष्ट्र, मप्र और राजस्थान से हथियार और विस्फोटक सामग्री जमा कर ये तस्कर नक्सलियों की डिमांड पूरी करते थे। आईजी नक्सल विरोधी अभियान साजिद फरीद शापू ने बताया कि एक सटीक सूचना के बाद टीम ने बालाघाट के किरनापुर में स्कोडा कार और इनोवा को रोककर तलाशी ली गई। इनमें सीट के नीचे अवैध हथियार, विस्फोटक सामग्री रखी मिली। सवार आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने ये किया जब्त: आरोपियों से 03 पिस्टल, 03 मैग्जीन, 01 मैग्जीन एके 47 अनफर्निश्ड, 08 जिलेटिन रॉड, 20 फीट करीब कोंडेक्स लाल रंग की, मोबाइल फोन, दो कार, 09 एलईडी टॉर्च आिद जब्त किए हैं। आईजी शापू ने बताया कि राजस्थान से बालाघाट तक लाए जाने वाले हथियारों को सेंधवा बॉर्डर, चंद्रपुर, गोंदिया, गढ़चिरौली होते हुए लाते थे। आरोपी संजय और रोहित हथियारों का इंतजाम राजस्थान में अपने साथियों शकील, वाजिद, तौसिफ और जितेंद्र के जरिए करते थे। मप्र, महाराष्ट्र और छग के ट्राई-जंक्शन में सक्रिय नक्सल दलमों को अवैध हथियार और विस्फोटक गोंदिया के घनश्याम व विजय के जरिए पहुंचाया जाता था।

इन्हें गिरफ्तार किया : मुंबई के संजय नाजी, रोहित शिवा, गोंदिया के घनश्याम, विजय जीवन, कोटा का शकील खान, वाजिद तैथरी, झालावाड़ निवासी तौसिफ और जितेंद्र अग्रवाल।

खबरें और भी हैं...