• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 8 Patients Gave Wrong Numbers In RTPCR Test Form Itself, 34 Men And 20 Women Among Missing Covid Patients

सावधान! भोपाल में कोरोना के 54 मरीज लापता:8 मरीजों ने RTPCR टेस्ट फाॅर्म में गलत नंबर दिए, लापता मरीजों में 34 पुरुष और 20 महिलाएं

भोपाल12 दिन पहले

भोपाल में कोरोना संक्रमित 54 मरीज लापता हैं। स्वास्थ्य विभाग की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग टीम इन संक्रमित मरीजों को ट्रैस नहीं कर पाई है। 8 मरीजों ने जांच के दौरान सरकारी रिकॉर्ड में गलत मोबाइल नंबर दर्ज कराए हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच लापता 54 मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है। वजह लापता संक्रमित मरीजों से दूसरे स्वस्थ लोगों के संक्रमित होने का खतरा है। यह खुलासा IDSP की कोविड पॉजिटिव पेशेंट कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट में शहर के संक्रमित 304 मरीजों का स्टेटस बताया गया है।

भोपाल आईडीएसपी यूनिट के अफसरों के मुताबिक शहर में बीते छह दिन में मिले कोविड संक्रमितों में से 304 मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पूरी की जा चुकी है। इस दौरान 54 मरीजों को टीम ट्रेस नहीं कर सकी है। इसके चलते इन 54 मरीजों को स्टेटस रिपोर्ट में लापता (अनट्रेस) घोषित किया है। इन मरीजों ने कोरोना की जांच हमीदिया अस्पताल, एम्स, सुप्राटेक, डॉ. लालपैथ, सिटी मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल, बंसल, एलएन मेडिकल कॉलेज और रेलवे स्टेशन पर कराई थी।

70 संक्रमित ट्रेन और 26 फ्लाइट से भोपाल आए
ट्रेसिंग रिपाेर्ट के अनुसार 36 % (109 मरीज) संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री मिली है। इनमें से 70 ने ट्रेन से और 26 ने फ्लाइट से कोविड पॉजिटिव होने के पहले यात्रा की थी। 13 संक्रमितों ने बस और अपनी व्यक्तिगत कार से प्रदेश के अलग-अलग शहरों की यात्रा की थी।

सबसे ज्यादा संक्रमित दिल्ली से आए
रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल में सबसे ज्यादा 16 संक्रमित दिल्ली से और 14 मुंबई से आए हैं। पुणे से आए चार लोग भोपाल में हुई कोविड जांच में पॉजिटिव निकले हैं। इसके अलावा मथुरा, वृंदावन, बनारस, अयोध्या, बेंगलुरू, पटना, रांची, इंदौर, अहमदाबाद, गांधी नगर से भी आए हैं। यहां आए लोग भी भोपाल में हुई कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।