पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरटीओ में हड़ताल:800 लोगों को डीएल, लर्निंग लाइसेंस के अपॉइंटमेंट करवाने होंगे री-शेड्यूल

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनभर परेशान होते रहे आवेदक
  • अाज भी रहेगी हड़ताल, वाहन मालिकों को होगी दिक्कत

आरटीओ बुधवार को बंद रहा। यह नौबत कर्मचारियों की हड़ताल के कारण आई। यहां डीएल और लर्निंग लाइसेंस के ही 800 से ज्यादा अपाइंटमेंट अब री-शेड्यूल करवाना पड़ेंगे। वाहनों के रजिस्ट्रेशन, ट्रांसफर, परमिट व फिटनेस के लिए भी आवेदकों को आने वाले दिनों में समस्या आ सकती है। इसका कारण हड़ताल का खिंचना हो सकता है।

आरटीओ में वाहनों से जुड़े काम की गरज से पहुंचे लोगों को परेशानी हुई। दरअसल परिवहन अधिकारियों व कर्मचारियों ने लंबित मांगों को लेकर भोपाल सहित प्रदेश भर के सभी 52 आरटीओ में बुधवार को हड़ताल कर दी। विशेषकर टीकमगढ़ सहित विभिन्न स्थानों के परिवहन अधिकारियों पर पिछले एक-डेढ़ साल के दौरान पुलिस द्वारा धोखाधड़ी सहित अन्य प्रकरण दर्ज किए जाने के विरोध में यह हड़ताल की गई। फिलहाल अधिकारियों व कर्मचारियों ने हड़ताल जारी रखने की बात कही है।

आरटीओ बोले- केस दर्ज करना उचित नहीं, दूर हों समस्याएं
भोपाल आरटीओ व मप्र परिवहन अधिकारी संगठन के महासचिव संजय तिवारी का कहना है कि गलत तरीके से हमारे अधिकारियों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया जाना उचित नहीं हैं। ऑफिसों में स्टाफ की कमी एवं कर्मचारियों के प्रमोशन जैसी कई समस्याएं हैं, जिन्हें हल किया जाना चाहिए। परिवहन कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष श्याम यादव ने बताया कि खाकी वर्दी पहनने, प्रमोशन की मांगें भी अफसरों के समक्ष रखी हैं। जब तक वह पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें