• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 95 year old Old Woman Had Written The Password In The ATM Card, The Account Became Empty, Jewelry Was Also Stolen

लापरवाही में गंवा दी संपत्ति:95 साल की वृद्धा ने ATM कार्ड में लिख रखा था पासवर्ड, खाता हो गया खाली, जेवर भी चोरी

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हनुमानगंज इलाके में 95 साल की वृद्ध महिला को एटीएम कार्ड में पासवर्ड लिखना मंहगा पड़ गया। किसी ने उनके कार्ड से पैसे निकाल लिए। इसके साथ ही जिस बैग में एटीएम कार्ड रखा था वह भी चोरी हो गया। बैग में 2 सोने के कंगन, 7 चूड़ियां, 1 चैन व चांदी की पायल रखी थी। इसके साथ ही 3 हजार रुपए नकदी थी। परिवार ने नौकरानी पर संदेह जताया है।

हनुमानगंज पुलिस के मुताबिक, निशातपुरा बैरसिया रोड निवासी रमेश मालवीय(65) कोल माइंस से इंजीनियर के पद से रिटायर्ड हैं। उन्होंने बताया कि उनकी मां राधा मालवीय 95 साल की हैं। पिता हरीनिरायण की मौत हो चुकी है, वह रेलवे में पदस्थ थे। रमेश ने बताया कि मां हम लोगों से अलग फ्लैट नं. 313 भोपाल प्लाजा हमीदिया रोड मे रहती हैं। उन्होंने घरेलू काम के लिए सुनीता बाई को लगा रखा है।

रमेश का कहना है कि वह हर रोज मां को खाना देने अपने घर से आते हैं। मां को को हर माह हमीदिया रोड शाखा स्टेट बैंक मे पेंशन मिलती है। जब भी उन्हे पैसो की आवश्यकता होती है मैं उनके एटीएम कार्ड से पेंशन निकालकर दे देता हूं। मां ने अपनी सुविधा के लिए एटीएम कार्ड में पासवर्ड लिखकर रखा है। कार्ड घर मे ही काले रंग के झोले मे रख रखा था। इसके साथ ही झोले में मां जेवर भी रखी हुई थीं।

23 अक्टूबर को मां ने मुझे कार्ड देकर पैसे निकालने भेजा। जहां पैसे नहीं निकले। बैलेंस चेक करने पर निल बैलेंस था। वापस आकर मां को खाते में पैसा नहीं होने की बात बताई। मां ने बताया कि एटीएम हर रोज झोले में रखा रहता था, लेकिन आज बिस्तर के पास पड़ा मिला। उन्होंने बैग देखा तो वह भी गायब मिला। रमेश ने घर में काम करने वाली महिला पर चोरी का संदेह जताया है। पुलिस ने जांच के बाद मामसे में एफआईआर दर्ज की है।

खबरें और भी हैं...