पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • A Massive Fire Broke Out In The Factory In Govindpura Area, Hundreds Of Transformers Caught In The Fire, Fire Engines Reached The Spot In Bhopal

गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के फैक्ट्री में लगी भीषण आग:ट्रांसफाॅर्मर फैक्ट्रियों में आग 25 दमकलों ने पाया काबू, फैक्ट्रियों में रखे उपकरणों, गैस सिलेंडरों से और भड़की

2 महीने पहले

अशोका गार्डन थाना क्षेत्र के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में दो ट्रांसफार्मर फैक्ट्री भीषण आग लगने से दो से ढाई घंटे में जल गई। फैक्ट्री में खड़े ऑयल के टैंकर और गैस के सिलेंडर से आग तेजी से फैली। आग पर काबू पाने के लिए फायर, निगम, भेल के 20 से ज्यादा फायर टेंडर मौके पर पहुंचे। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया था। हालांकि घटना में कोई जनहानि की सूचना नहीं है। आग लगने का अभी कोई कारण पता नहीं चल पाया है। फिलहाल देरा रात तक आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में वेस्टर्न ट्रांसफार्मर इंडस्ट्री और अवध ट्रांसफार्मर इंडस्ट्री अगल-बगल में ही है। दोनों में ट्रांसफार्मर बनाने का काम होता है। मंगलवार रात 9.30 बजे के करीब वेस्टर्न ट्रांसफार्मर इंडस्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। देखते ही देखते आग तेजी से भड़क गई। आग ने फैक्ट्री में रखे गैस के सिलेंडर और परिसर में खड़े आयल के टैंकर को अपने चपेट में ले लिया।

जिसके बाद सिलेंडर और टैंकरों में ब्लॉस्ट होने लगे। देखते ही देखते आग ने बगल की अवध ट्रांसफार्मर इंडस्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भयानक थी कि दो से ढाई घंटे मे दोनों ही फैक्ट्री धूं धूं कर पूरी तरह से जल गई। आग पर काबू पाने के लिए फायर विभाग, नगर निगम, भेल के फायर टैंडर और पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे, लेकिन देररात तक आग पर पूरी तरह काबू पाया नहीं जा सका। आग लगने का अभी कोई स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है।

घटना की सूचना के बाद मंत्री भी पहुंचे

आग की सूचना के बाद मौके पर मंत्री विश्वास सारंग, भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया समेत कई अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली।

खबरें और भी हैं...