• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • A Young Man Lit A Bonfire To Escape The Cold In Bhopal; Scorched In Bed While Sleeping, Death

दर्दनाक हादसा:भोपाल में ठंड से बचने युवक ने अलाव जलाया; सोते समय बिस्तर में आग लगने से झुलसा, मौत

भोपाल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल में आग झुलसे एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह रात को सोते समय अलाव से झुलस गया था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। हबीबगंज पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

हबीबगंज पुलिस ने बताया कि शांति नगर में रहने वाले 22 साल का अभिषेक खरे कबाड़ का काम करता था। वह अपनी मां के साथ रहता था। शनिवार रात बिस्तर के पास अलाव जलाकर सो गया। रात को अलाव से आग बिस्तर में लग गई। जब तक अभिषेक कुछ समझ पाता, वह झुलस चुका था। परिजन तत्काल उसे एंबुलेंस से अस्पताल ले गए। इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। पुलिस को घटना की सूचना अस्पताल से मिली। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

घर में आग नहीं लग पाई

रात को बिस्तर में आग लग गई थी। घर में धुंआ भरने और अभिषेक की चीख सुनकर परिजन और पड़ोसी जाग गए। गनीमत रही कि आग घर में नहीं फैल पाई। पास ही उसकी मां भी सो रही थी। सबसे पहले उसे जय प्रकाश अस्पताल ले जाया गया। हालत बिगड़ने पर परिजन हमीदिया अस्पताल ले गए, लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी।

सतर्क रहने की जरूरत

ठंड से बचने के लिए अलाव जलाना आम बात है, लेकिन इसके लिए कुछ सावधानी रखना जरूरी है। सोने के पहले अलाव को पूरी तरह बुझा देना चाहिए। घर में हवा के वेंटिलेशन की सही व्यवस्था होना चाहिए। इससे रात में सोते समय धुआं भरने से दम घुटने से बचा जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...