पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नियम:डीएल व वाहन रजिस्ट्रेशन में जरूरी होगा आधार

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगले महीने नोटिफिकेशन जारी होते ही परिवहन विभाग इसे कर देगा अनिवार्य

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और नए वाहन के रजिस्ट्रेशन के लिए आधार को जरूरी किया जा रहा है। भोपाल आरटीओ से ही बनने वाले लाइसेंस व वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए आने वाले मात्र 15 से 20 फीसदी आवेदक ही आधार कार्ड उनके साथ लगाते हैं।

यानी हर दिन बनाए जाने वाले 300 लर्निंग, 300 डीएल और 30 से 40 वाहनों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के दौरान मात्र 70-80 आवेदक ही आधार कार्ड को दस्तावेज के साथ लगा रहे हैं। इसी को देखते हुए परिवहन विभाग भी अगले महीने से आधार को जरूरी करने जा रहा है।

एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अरविंद सक्सेना का कहना है कि जल्द ही इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी होते ही परिवहन विभाग भी उसे आवश्यक कर देगा। हाल ही में केंद्रीय भू-तल एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर कहा है कि ड्राइविंग लाइसेंस व वाहनों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में आधार को जरूरी करने के लिए कार्रवाई करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें