पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुरैना में जहरीली शराब के बाद भोपाल में कार्रवाई:बैरसिया में 35 हजार किलो महुआ लहान, टपरों में 1800 लीटर कच्ची शराब समेत 28 लाख माल जब्त

भोपाल4 महीने पहले
तलावली थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के बाद जब्त की गई कच्ची शराब।
  • तलावली कंजर बस्ती में पुलिस और आबकारी की संयुक्त कार्रवाई

मुरैना में जहरीली शराब से 24 लोगों की मौत के बाद भोपाल में आबकारी और पुलिस विभाग ने अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी। शनिवार को बैरसिया के तलावली थाना क्षेत्र के कंजर बस्ती में कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की गई। मौके से 35000 किलोग्राम महुआ लहान, 1800 लीटर कच्ची शराब समेत समेत 28 लाख का माल बरामद किया गया है। महुआ लहान को नष्ट कर दिया गया।

गौरतलब है, तलावली गांव में आबकारी विभाग पर कार्रवाई के दौरान पहले हमला हो चुका है, इसलिए इस बार पुलिस और आबकारी की संयुक्त कार्रवाई की गई। गौरतलब है, अवैध कच्ची शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध है। बावजूद शासन, प्रशासन और पुलिस की मिली-भगत के चलते कई इलाकों में यह धंधा फल-फूल रहा है। मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों से शासन प्रशासन अब कार्रवाई करने में जुट गया है।

ASP भोपाल दिनेश कौशल ने बताया, सीएम शिवराज सिंह द्वारा दिए गए अवैध शराब के सख्त कार्रवाई के निर्देशों के बाद बैरसिया पुलिस व आबकारी द्वारा तलावली कंजर डेरे पर संयुक्त रूप से दबिश दी गई। ​​टीम को देखकर काफी संख्या में कंजर (बिजौरी) परिवार समेत जंगल की तरफ भाग गए। हालांकि टीम ने उनका पीछा भी किया, लेकिन वे भाग गए। टीम ने 15 केस आबकारी एक्ट के तहत बनाए हैँ। पांच केस बैरसिया पुलिस द्वारा बनाए गए हैं। बताया जाता है कि नष्ट की गई महुआ लहान व जब्त की गई कच्ची हाथ भट्टी शराब की कीमत करीब 28 लाख रुपए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें