पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Active Case Figures Reached Near 85 Thousand, Positivity Rate More Than 24% For Third Consecutive Day

MP में 12,384 नए केस, 75 मौतें:एक्टिव केस का आंकड़ा 85 हजार के करीब पहुंचा, पॉजिटिविटी रेट लगातार तीसरे दिन 24% से ज्यादा

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। 21 अप्रैल को 12,384 संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 75 मौतें भी हुई हैं। सरकारी रिकॉर्ड में 3 दिन में 127 मौतें दर्ज की गई हैं, जबकि श्मशान में कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किए शवों की संख्या कई गुना ज्यादा है। पॉजिटिविटी रेट लगातार तीसरे दिन भी 24% से ज्यादा रहा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को मुख्य सचिव, डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अफसरों के साथ काेरोना की स्थिति का रिव्यू करेंगे। इससे पहले में मुख्यमंत्री ने संक्रमण दर की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए थे कि जिलों में पॉजिटिविटी दर को कम करने के लिए कदम उठाएं।

प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बढ़ने की वजह ग्रामीण इलाकों में संक्रमण का फैलना है। सरकार अब कोरोना की चैन तोड़ने के लिए गांवों पर भी फोकस कर रही है। यही वजह है कि शहरों के बाहर 9 हजार से ज्यादा क्वारैंटीन सेंटर बनाए गए हैं। मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी भी बांट दी गई है। ताकि ऑक्सीजन, केविड केयर सेंटर और अस्पतालों में बेड की व्यवस्था हो सके।

प्रदेश में एक्टिव केस 84 हजार 957, 72% संक्रमित घर पर
स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में एक्टिव केस 84 हजार 957 हैं। हालांकि 72% संक्रमित घर पर ही रहकर इलाज करा रहे हैं। सरकार ने इन मरीजों को मेडिकल किट घर पर ही उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है, ताकि ये मरीज घर से बाहर ना निकलें। सरकार ने दावा किया है कि होम आइसोलेट 42 हजार मरीजों में से 31 हजार को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा चुकी है।

इस डॉक्टर बेटी के जज्बे को सलाम:नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालाघाट से 180 किलोमीटर अकेले स्कूटी चला कर नागपुर पहुंची डॉक्टर, कोविड अस्पताल में कर रही संक्रमितों का इलाज

साढ़े चार लाख से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं
प्रदेश में कोरोना के कुल आंकड़े देखें तो अब तक 4 लाख 59 हजार 195 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 3 लाख 69 हजार 375 स्वस्थ हो चुके हैं। काेरोना से अब तक 4863 मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटे में 9 हजार 620 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

किसान परिवार ने कोरोना को 8 दिन में दी मात:पति-पत्नी शुगर पेशेंट्स, बेटा भी संक्रमित; तीनों ने पहले यह भुलाया कि काेविड सेंटर में हैं, दिमाग को सिर्फ खेती की प्लानिंग में लगाए रखा

खबरें और भी हैं...