पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Administration Loots Illegal Wedding Hall Of Absconding Journalist Pyare Mian In Exploitation Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की कार्रवाई:नाबालिग बच्चियों से यौन शोषण मामले में फरार पत्रकार प्यारे मियां के अवैध शादी हॉल को प्रशासन ने किया जमींदोज

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 साल से बिना बिल्डिंग परमिशन के चल रहा था अफकार शादी हॉल
  • नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण मामले में फरार है प्यारे मियां

नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण मामले में फरार आरोपी पत्रकार प्यारे मियां के अवैध अफकार शादी हॉल को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। नजूल रिकार्ड में यह करीब 5 हजार वर्गफीट जमीन आबादी एरिया के नाम से दर्ज है। 20 साल पहले बने इस शादी हॉल के लिए कोई बिल्डिंग परमिशन नहीं ली गई थी और न उनके पास इसके स्वामित्व के दस्तावेज थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त रवैये के बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और प्यारे मियां की अवैध संपत्तियों की पड़ताल शुरू हुई। बुधवारा में बने अवैध शादी हॉल को तोड़ने के लिए निगम अमले ने शाम 4 बजे 3 जेसीबी मशीन, 81 श्रमिकों के साथ 12 हजार वर्गफीट के अवैध शादी हॉल को तोड़ने की कार्रवाई एसडीएम जमील खान के निर्देशन में शुरू की। शाम 6:30 बजे तक शादी हॉल को जमींदोज किया जा चुका था। शेष स्ट्रक्चर गिराने की कार्रवाई मंगलवार को होगी।

जेसीबी व शेड पर गिरा स्लैब का हिस्सा, बड़ा हादसा टला
इस दौरान स्लैब का एक हिस्सा जेसीबी व पीडब्ल्यूडी शेड पर जा गिरा। इससे जेसीबी ऑपरेटर अब्दुल शमीम, एक महिला व बच्चे को चोट लगी। इन शेड में पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी रहते हैं। देर रात तक इन्हें पास में दूसरे मकानों में शिफ्ट किया गया है।

यहीं एक और अवैध भवन, ऐशबाग में भी शादी हॉल
शादी हॉल के सामने ही प्यारे का एक और अवैध भवन है। एसडीएम खान ने कहा कि इसे भी गिराया जाएगा। ऐशबाग में भी एक शादी हॉल की जानकारी ़मिली है। अंसल अपार्टमेंट्स का फ्लैट भी जांच के दायरे में है। कोहेफिजा व सलैया में भी कुछ प्रॉपर्टी है।

बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को नहीं छोड़ूंगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन हैं, मैं उन्हें छोड़ूंगा नहीं। पुलिस अपराधों में शामिल सफेदपोशों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करे। प्रदेश में अभियान चलाकर आदतन अपराधियों, माफियाओं, अतिक्रमणकारियों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों और चिटफंड धोखेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई करें। सीएम सोमवार को मंत्रालय में कानून व्यवस्था की समीक्षाकर रहे थे। उन्होंने बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले आरोपी प्यारे मियां को आवंटित शासकीय आवास एवं पत्रकार के रूप में दी गई अधिमान्यता तुरंत निरस्त की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें