पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • After Black Marketing Of Remdesivir, Now Dead Woman's Jewelry Stolen From Corona In JK Hospital

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत:रेमडेसिविर की कालाबाजारी के बाद जेके अस्पताल में अब कोरोना से मृत महिला के जेवर चोरी

भोपाल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूछने पर स्टाफ ने नकली जेवर थमाए

रेमडेसिविर की कालाबाजारी और मरीजों को खाली सलाइन चढ़ाने के बाद अब कोलार के जेके अस्पताल में कोविड मरीज के सोने के जेवर चोरी हो गए। डेढ़ लाख की इस चोरी का खुलासा महिला मरीज की मौत के बाद हुआ। शव का आखिरी दर्शन करने पहुंचे परिवार ने बॉडी पैक खुलवाया तो जेवर गायब थे। पूछने पर स्टाफ ने परिवार को नकली जेवर थमा दिए। सीएम हेल्पलाइन पर हुई शिकायत के बाद कोलार पुलिस पहले परिवार पर जेवर गुम होने की शिकायत करने का दबाव बनाती रही। परिवार नहीं माना तो पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने ये एफआईआर नेहरू नगर निवासी 25 वर्षीय सार्थक जोशी की शिकायत पर की है। लॉ स्टूडेंट सार्थक के पिता सुदर्शन जोशी सहकारिया विभाग में पदस्थ हैं। सार्थक ने बताया कि 17 अप्रैल को मैंने मां अल्पना जोशी (55) को जेके अस्पताल में भर्ती करवाया था। 5 दिन चले इलाज के बाद 22 अप्रैल को उनका निधन हो गया।

मां के आखिरी दर्शन करने के लिए वे बहन और पिता के साथ अस्पताल पहुंचे तो बॉडी कोविड प्रोटोकॉल के तहत पैक की जा चुकी थी। जिद करके बॉडी पैक खुलवाया तो नाक की लौंग, मंगलसूत्र, बालियां, हाथों के कंगन, चांदी की पायल और बिछिया गायब थी। उन्होंने पूछा तो बॉडी पैकर्स ने कुछ देर बाद एक पन्नी में रखे नकली जेवर थमा दिए। इसमें मंगलसूत्र जैसी एक माला, कान की बाली और तार की बनी बिछिया थी। सार्थक ने बताया कि ये जेवर मां के थे ही नहीं, इसलिए हमने नहीं लिए।

बेटे को आशंका और भी मरीजों के साथ भी ऐसा हुआ
सार्थक का आरोप है कि अस्पताल में बातचीत के दौरान पता चला था कि और भी दो लोगों के साथ ऐसा हो चुका था। जिस तरह से बॉडी पैकर्स ने पहले से बने नकली जेवर लाकर दिए, इससे संभव है कि वे पहले से तैयारी में थे। उन लोगों ने ऐसे जेवर पहले से तैयार करवाए होंगे।

^हमने कोविड के फॉर्म पर ही सलाह दी है कि कृपया कीमती वस्तुओं के साथ अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती ना हों। काफी हद तक निचला स्टाफ आउटसोर्स है।
- अनुपम चौकसे, सचिव, एलएनसीटी ग्रुप

खबरें और भी हैं...