पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • After Getting Vaccinated, Someone Performed 84 Operations And Someone Underwent Brain Surgery.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुरक्षित है वैक्सीन:टीका लगवाने के बाद किसी ने 84 ऑपरेशन किए तो किसी ने ब्रेन सर्जरी

भोपालएक महीने पहलेलेखक: रोहित श्रीवास्तव/अजय वर्मा
  • कॉपी लिंक
भोपाल के एम्स और बीएमएचआरसी में अब 100% वैक्सीनेशन हो चुका है। शुरुआती दो दिनाें में 1234 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीके लगे थे, इनमें से एक भी कार्यकर्ता में वैक्सीन का एडवर्स इफेक्ट नहीं हुआ है। - Dainik Bhaskar
भोपाल के एम्स और बीएमएचआरसी में अब 100% वैक्सीनेशन हो चुका है। शुरुआती दो दिनाें में 1234 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीके लगे थे, इनमें से एक भी कार्यकर्ता में वैक्सीन का एडवर्स इफेक्ट नहीं हुआ है।
  • 4 दिनों में 3025 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लग चुकी है वैक्सीन, लेकिन किसी को एडवर्स इफेक्ट नहीं

राजधानी सहित पूरे प्रदेश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लग रही हैं। इस अभियान के तहत 12 सेंटर्स पर शनिवार, साेमवार, बुधवार, गुरुवार को 4700 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया। इनमें से 3025 कोरोना वॉरियर्स को टीके लग चुके हैं। शुरुआती दो दिनाें में 1234 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीके लगे थे, इनमें से एक भी कार्यकर्ता में वैक्सीन का एडवर्स इफेक्ट नहीं हुआ है।

जबकि टीका लगवाने वाले कई डॉक्टर्स ने कुछ ही घंटे बाद अस्पताल में ब्रेन ट्यूमर, कूल्हा और घुटने के फ्रेक्चर का ऑपरेशन किया। यानी उनकी कार्यक्षमता पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ा। एक महिला डॉक्टर ने दो दिन में 84 नसबंदी ऑपरेशन किए। इन डॉक्टर्स का कहना है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, इससे किसी भी तरह की कोई तकलीफ नहीं होती है।

डाॅ. किरण बाडिया, बीएमओ : रविवार को 58 और सोमवार को 26 नसबंदी के ऑपरेशन किए, तैयारियों में भी जुटी रहीं

ये हैं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैरसिया की बीएमओ डॉ. किरण बाडिवा। इन्हाेंने वैक्सीनेशन के पहले दिन ही टीका लगवाया। रविवार को नसरुल्लागंज गईं और वहां नसबंदी शिविर में 58 आॅपरेशन किए। सोमवार को टीकाकरण होना था, इसलिए रविवार को बैरसिया में तैयारियों में भी जुटी रहीं। सोमवार को फिर 26 नसबंदी के ऑपरेशन बैरसिया में किए। इसी दिन एक सिजेरियन डिलीवरी भी कराई। वे कहती हैं कि टीका लगने से मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई। न ही मेरी कार्यक्षमता प्रभावित हुई।

डॉ. आदेश श्रीवास्तव, न्यूरोसर्जन: कोरोना का टीका लगने के बाद 25 मरीजों को देखा, 18 घंटे बाद ही ब्रेन सर्जरी भी की

एम्स के न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. आदेश श्रीवास्तव। सोमवार को उनकी ओपीडी थी। इसी दिन उन्होंने सुबह 10 बजे वैक्सीन भी लगवाई। आधे घंटे आब्जर्वेशन वार्ड में रुकने के बाद वे सीधे ओपीडी पहुंचे और 25 से ज्यादा मरीजों को देखा। मंगलवार सुबह 6 बजे एम्स में 35 वर्षीय एक युवक की इमरजेंसी में डॉ. श्रीवास्तव ने ब्रेन सर्जरी भी की। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना टीका लगवाने के बाद उन्हें सर्दी, खांसी, बुखार जैसी कोई शिकायत नहीं हुई।

डॉ. राजेश शर्मा, आर्थोपेडिक्स: 6 दिन बीत चुके हैं...वैक्सीन लगवाने के बाद न तो सर्दी हुई और न ही बुखार आया

ये हैं नर्मदा ट्रामा सेंटर के डायरेक्टर डॉ. राजेश शर्मा। शनिवार दोपहर 12 बजे हमीदिया में वैक्सीन लगवाई। दोपहर तीन बजे मोबाइल पर कॉल आया। बताया गया कि सीहोर से सड़क हादसे का घायल एक 27 साल का मरीज आया है। वे सीधे ट्रामा यूनिट पहुंचे। रिपोर्ट में मरीज के कूल्हा और घुटने की हड्‌डी में फ्रेक्चर निकला। अगले दिन शाम 4 बजे उस मरीज का ऑपरेशन किया। उन्होंने बताया कि टीका लगवाए हुए 6 दिन बीते चुके हैं। लेकिन, इस दौरान न तो बुखार आया और न ही सर्दी, जुकाम हुआ।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें