पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • After Receiving The Maximum 102 Patients On Sunday, The Discussion Started Again For Total Lockdown.

भोपाल में फिर लॉकडाउन के आसार:रविवार को सबसे ज्यादा 102 मरीज मिलने के बाद एक बार फिर टोटल लॉकडाउन करने को लेकर मंथन शुरू

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च-अप्रैल में भोपाल में संक्रमण की दर 5.53 फीसदी थी, जाे अब बढ़कर 6.14 हुई
  • डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से चर्चा के बाद जिला प्रशासन लेगा फैसला
  • अगले दो दिन में हो सकता है 4 से 8 दिन के लिए भोपाल में एक बार फिर लॉकडाउन का फैसला

राजधानी में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों काे देखते हुए 4 से 8 दिन के लिए दोबारा टोटल लॉकडाउन किया जा सकता है। इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है। जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि भोपाल में कोरोना की संक्रमण दर ऑल टाइम हाई हो गई है। इसे नियंत्रित करने के लिए लोगों के मूवमेंट पर रोक लगाना जरूरी होगा। इस कारण दोबारा लॉकडाउन लागू करने का प्रस्ताव बनाया जा रहा है, जिसे मंजूरी के लिए डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में रखा जाएगा। यह बैठक अगले एक-दो दिन में होगी। 

भोपाल में 22 मार्च से 14 अप्रैल तक कोरोना के कुल 3020 सैंपल लिए गए थे, जिनमें 168 (5.53 %) पॉजिटिव निकले थे। अनलॉक- 1 में यह 3.74 थी। लेकिन, अनलॉक- 2 में कोविड संक्रमण की दर 6.14 हो गई है। जो कोविड संक्रमण की शुरूआती स्टेज से भी ज्यादा है।

आज शाम या कल दोपहर में हो सकती है डिस्ट्रिक्ट  क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग, उसी में निर्णय
जिला प्रशासन के अफसरों के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार शाम और मंगलवार दोपहर को होना प्रस्तावित है। सोमवार को भोपाल में कोविड के 50 से कम नए मरीज अगर मिले, तो मीटिंग मंगलवार को होगी। जबकि 50 से ज्यादा नए मरीज मिलने पर सोमवार शाम ही ग्रुप की मीटिंग कर लॉकडाउन को लेकर फैसला हो सकता है। 

राजधानी में रविवार को लगे दिनभर के लॉकडाउन में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर चैकिंग की। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा नगर निगम का अमला भी तैनात रहा। लोग घर पर रहे और लगभग सभी स्थानों पर आवाजाही थमी रही। पुलिस ने सख्ती बरतते हुए लॉकडाउन आदेश उल्लंघन के 83 केस दर्ज किए हैं। इनमें 91 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। चैकिंग के दौरान दो आरोपियों से चोरी के वाहन बरामद हुए। 

इब्राहिमगंज में छिड़काव
19 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन वाले इब्राहिमगंज में गलियों में सैनिटाइजेशन हुआ। नगर निगम के अमले ने यहां साफ-सफाई का अभियान चलाया। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें