पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • All Papers Will Be Loaded On 11th At 8 Am, Exam On Open Book Pattern, Copies Will Be Submitted On 18th And 19th June

बीयू... स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा:11 को सुबह 8 बजे ही लोड हो जाएंगे सभी पेपर, ओपन बुक पैटर्न पर एग्जाम, 18 और 19 जून को जमा होंगी कॉपियां

भोपाल21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बरकतउल्ला विवि की स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 11 जून से शुरू हो जाएंगी। कोरोना की वजह से परीक्षाएं ओपन बुक पैटर्न पर हो रही हैं। वेबसाइट क्रश न हो या छात्रों को पेपर लोड करने में किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए विवि की आईटी सेल ने अभी तैयारी शुरू कर दी है। अगले सप्ताह कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया जाएगा।

स्नातक अंतिम वर्ष के तहत बीए, बीकाम, बीएससी, बीसीए, बीएससी होमसाइंस, बीबीए आदि के पेपर 11 जून को सुबह 8 बजे ही वेबसाइट पर लोड कर दिए जाएंगे। छात्रों को वेबसाइट से अपने-अपने विषय के पेपर लोड करना होंगे। इसके बाद उन्हें यह उत्तरपुस्तिकाएं 18-19 जून को बीयू द्वारा निर्धारित संग्रहण केंद्रों पर जमा करना होंगी। कॉपी जमा करने के दौरान उन्हें पावती भी दी जाएगी।

स्पीड पोस्ट से 18 जून को ही करना होगी
ऐसे छात्र जो भोपाल के बाहर हैं और यहां के कॉपी संग्रहण केंद्र में काॅपी जमा करने नहीं आ सकते उन्हें स्पीड पोस्ट से अपनी कॉपी भेजना होगी। इसमें शर्त यह है कि उन्हें 18 जून को शाम 4 बजे के पहले स्पीड पोस्ट करना होगा ताकि कॉपी समय पर मिल सके। साक्ष्य के तौर पर उन्हें स्पीड पोस्ट की रसीद अपने पास रखना होगी।

ये थी दिक्क्तत; पिछली बार ओपन बुक पैटर्न परीक्षा में पेपर लोड करने में छात्राें को काफी दिक्कत हो गई थी और सर्वर डाउन की समस्या हुई थी। इस बार वेबसाइट की क्षमता बढ़ाई है।

कंट्रोल रूम बनेंगे
ओपन बुक पैटर्न परीक्षा की तैयारी जारी है। अगले सप्ताह तक कंट्रोल रूम भी स्थापित कर रहे हैं, ताकि छात्र और काॅलेजों को की समस्या दूर की जा सके।
डॉ. एचएस त्रिपाठी, कुलसचिव, बीयू

खबरें और भी हैं...