• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Arrived At A Picnic Spot Like Kerwa In Bhopal With Kids And Family; People Were Seen Having Fun And Taking Photos In The Water

अनलॉक संडे में लोगों की मस्ती:भोपाल में बच्चों और परिवार के साथ लोग केरवा और वन बिहार जैसे पिकनिक स्पॉट पहुंचे; पानी में मस्ती करते और फोटो खिंचवाते दिखे लोग

भोपाल4 महीने पहलेलेखक: अनूप दुबे
भोपाल में संडे अनलॉक होने के बाद बड़ी संख्या में लोग केरवा समेत अन्य पिकनिक स्पाट पहुंचे। फोटो- अनिल दीक्षित
  • 103 दिन बाद भोपाल में संडे अनलॉक हुआ

भोपाल में लोगों को संडे का छुट्‌टी मनाने के लिए 103 दिन का इंतजार करना पड़ा। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद संडे अनलॉक होते ही भोपाल में लोग सुबह से ही केरवा और कलियोत डैम, वन बिहार समेत कई पिकनिक स्पॉट पर पहुंचने लगे। लोग अपने बच्चों और परिजनों को लेकर संड़े की छुट्टी में मस्ती करते दिखे। कुछ लोग पानी में उतरकर एंजॉय करते नजर आए, तो कुछ लोग फोटोग्राफी करते दिखे। कई दिनों बाद संडे को बाहर निकलने की छूट मिलने से बच्चे भी उत्साहित नजर आए। केरवा डेम पर मम्मी-पापा के साथ घूमनी आई आशी ने बताया कि बहुत दिनों बाद पापा की छुट्‌टी होने पर घर से बाहर निकलने का मौका मिला है। यहां बहुत अच्छा लग रहा है।

यहां दिखी लोगों की भीड़

भोपाल के केरवा, कलियासोत डेम, बोट क्लब समेत दूसरे जगहों पर भी लोगों की भीड़ नजर आई। लोग सामान्य संडे की तरह छुट्‌टी का आनंद लेते नजर आए। दिन में उमस होने के कारण इन जगहों पर लोगों की भीड़ कम रही, लेकिन देर शाम यहां पर भीड़ बढ़ने लगी।

केरवा डेम पर सेल्फी लेती युवतियां।
केरवा डेम पर सेल्फी लेती युवतियां।

103 दिन लग गए पटरी पर लौटने में

भोपाल में कोरोना के बढ़ते पॉजिटिव केस को देखते हुए मार्च में संडे को लॉक किया गया था। 16 मार्च से शहर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। एक दिन बाद ही दूसरे शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया। 26 मार्च को नाइट कर्फ्यू 10 बजे की जगह 9 बजे से कर दिया गया।

दोपहर तक तो बहुत कम लोग थे, लेकिन शाम होते-होते केरवा में लोगों की भीड़ बढ़ गई।
दोपहर तक तो बहुत कम लोग थे, लेकिन शाम होते-होते केरवा में लोगों की भीड़ बढ़ गई।
मस्ती के लिए लोग पानी में भी उतर गए।
मस्ती के लिए लोग पानी में भी उतर गए।

वन बिहार के बाहर लगी लाइन

वन बिहार के बाहर रविवार को गाड़ियों की लाइन लग गई। अनलॉक के पहले दिन रविवार को यहां करीब 3129 लोग पहुंचे। इससे विभाग को करीब 1 लाख 37 हजार 450 रुपए की इनकम हुई।

भोपाल में वन बिहार के बाहर गाड़ियों की लाइन लग गई थी।
भोपाल में वन बिहार के बाहर गाड़ियों की लाइन लग गई थी।
खबरें और भी हैं...