पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाजारों में हड़बड़ी की कतारें:खबर मिलते ही... कोलार में सब्जी-किराना, चक्की, पेट्रोल पंप पर उमड़ी भीड़

भोपाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोलार से जुड़े 7 वार्डों को कंटेनमेंट घोषित कर लगाया 9 दिन का लॉकडाउन

कोलार क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने के कारण शुक्रवार शाम 6 बजे से 9 दिन के लॉकडाउन की घोषणा होते ही किराना और सब्जी की दुकानों ही नहीं, बल्कि आटा चक्की और पेट्रोल पंप पर भीड़ लग गई। लॉकडाउन कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लग रहा है, लेकिन इसकी तैयारी में दुकानदारों और व्यापारियों दोनों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की जरूरत नहीं समझी। प्रशासन ने भी शाम को उमड़ रही भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं की। रात में नौ बजे दुकानें बंद कराने के लिए जरूर पुलिसकर्मी सक्रिय हो गए। कोलार की आबादी के लगभग 60 फीसदी लोग अन्य इलाकों में नौकरी और व्यवसाय के लिए जाते हैं। लॉकडाउन की खबर मिलने पर शाम को दफ्तर से लौटते समय इन कामकाजी लोगों के वाहन बीमा कुंज और दानिश कुंज क्षेत्र में सड़क किनारे लगी सब्जी की दुकानों पर रुक गए। इससे यहां ट्रैफिक जाम जैसे भी हालात बने।

ये 7 वार्ड 9 दिन के लिए टोटल लॉक
ये 7 वार्ड 9 दिन के लिए टोटल लॉक

इन कॉलोनियों की आबादी ढाई लाख

  • वार्ड-80-दामखेड़ा, ए एवं बी सेक्टर, अंबेडकर नगर, बंजारी, कान्हा कुंज
  • 81-विनीत कुंज, सीआई हाईटस, कान्हा कुंज, गेंहुखेड़ा नहर आदि।
  • 82-मंदाकिनी, दानिशकुंज, बंजारी सी सेक्टर, महाबली, सर्वधर्म, यशोदा परिसर, विराशा हाईट, कोलार मुख्य मार्ग।
  • 83-सनखेड़ी, गणेश नगर, अकबरपुर, राजवैद्य कॉलोनी आदि।
  • 84-610 क्वार्टस, हिनोतिया आलम
  • 52-53-रोहित नगर, आकृति ईको सिटी, अधिष्ठान, रुद्राक्ष पार्क, त्रिलंगा, गुलमोहर, शाहपुरा ए सेक्टर

होम डिलीवरी के लिए 27 दुकानदार किराना-सब्जी सप्लाई के लिए अधिकृत

लॉकडाउन के दौरान किराना और सब्जी सप्लाई के लिए प्रशासन ने पूरे शहर के 27 दुकानदारों को अधिकृत किया है। इनमें से ज्यादातर कोलार के बाहर की हैं। और उनमें भी सब्जी सप्लाई करने वाले कम हैं। पिछले लॉकडाउन के समय भी ऑनलाइन ऑर्डर बुकिंग और डोर टू डोर सप्लाई की व्यवस्था में आम लोगों को हुई तमाम परेशानियां हुईं थीं। इस बार भी हालात वही नजर आ रहे हैं। नगर निगम का तर्क है कि दो दिन पूरे शहर में लॉकडाउन है। इसलिए हर क्षेत्र से दुकानों को चिह्नित किया है। बाद में कोलार के हिसाब से व्यवस्था बनाएंगे।

पूरे शहर में आज शाम से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन, इसलिए थोक बाजारों का ये हाल
पूरे शहर में आज शाम से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन, इसलिए थोक बाजारों का ये हाल

सख्ती... 171 दुकानें सील की

बिना मास्क घूम रहे 1,696 लोगों के बनाए चालान

भोपाल में लगातार दूसरे दिन भी कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। एडीएम दिलीप यादव ने बताया कि 171 दुकानों को सील कर दिया गया है। इनमें सर्वाधिक 33 दुकानें हुजूर में सील की गई। कोलार में 13 दुकानों के साथ 3 शराब के अहातों को भी सील कर दिया गया।

जिन दुकानों पर कार्रवाई की गई उनमें बुक्स एंड बुक्स एमपी नगर, अग्रवाल पूड़ी भंडार चौक बाजार, गोटूलाल कस्तूर चंद स्टोर पुराना शहर, गोल्ड माइन बार एंड रेस्टारेंट दस नंबर, वन स्टॉप शॉप दस नंबर आदि शामिल हैं। शहर में 1696 लोगों को बिना मास्क के घूमते पकड़ा और इनके चालान बनाए। 1 लाख 69 हजार 600 रुपए का चालान बनाया गया। सबसे ज्यादा चालान टीटी नगर में बने हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें