पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • At The Behest Of The Boyfriend, Aya Stole 10 Million Jewels In Two Months, Arrested In 72 Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 बार चोरी:ब्वॉयफ्रेंड के कहने पर आया ने दो महीने में चुराए 10 लाख के जेवर, 72 घंटे में गिरफ्तार

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने जब्त किए जेवरात और मोबाइल फोन - Dainik Bhaskar
पुलिस ने जब्त किए जेवरात और मोबाइल फोन
  • दोनों आरोपियों समेत मदद करने वाली महिला गिरफ्तार
  • चिनार सफायर में रहने वाले परिवार का भरोसा जीतकर की वारदात

बच्चों की देखरेख के लिए घर में नौकरी पर रखी गई आया ने अपने ब्वॉयफ्रेंड के कहने पर 10 लाख के जेवर चुरा लिए। दो महीने के भीतर उसने 4 बार में इस वारदात को अंजाम दिया। एक महीने तक काम कर उसने परिवार का भरोसा जीत लिया था।

वारदात का खुलासा तब हुआ, जब आया ने मालिक की मां के पर्स से भी रकम और जेवर चुरा लिए। शाहपुरा पुलिस ने 72 घंटे बाद आया, उसके ब्वॉयफ्रेंड और उनकी एक मददगार को गिरफ्तार कर लिया है। ये वारदात चिनार सफायर, शाहपुरा में रहने वाले अमित शर्मा के घर हुई। अमित और उनकी पत्नी निजी संस्थानों में काम करते हैं।

मालिक की मां के पर्स से चोरी की तो खुला राज

टीआई चंद्रभान पटेल ने बताया कि बीती आठ जनवरी को अमित ने थाने आकर घर से जेवर चोरी होने की शिकायत की। दंपति नौकरी पर चले जाते थे, इसलिए उन्होंने बच्चों की देखरेख के लिए इंद्रा नगर निवासी कविता हिरवे को बतौर आया काम पर रखा था। 15 दिन पहले अमित की मां ग्वालियर से आई थीं। जब वह ग्वालियर लौटीं तो उन्हें अपने पर्स में रखे कुछ जेवर और नकदी गायब मिली।

बहू को कॉल कर उन्होंने इस बारे में सवाल किया। बहू ने जब अलमारी में रखे अपने सोने-चांदी और हीरे के जेवर चैक किए तो वे भी गायब थे। उनका पहला शक कविता पर ही गया, लेकिन तब तक उसने घर आना बंद कर दिया था। अमित की शिकायत पर पुलिस ने कविता के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की।

कबूल किया गुनाह, शाहपुरा पुलिस ने जब्त किए जेवर

पुलिस ने 11 जनवरी को कविता हिरवे को उसके दोस्त प्रवीण चौहान के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि कविता ने ये कदम प्रवीण के कहने पर उठाया। चोरी किए जेवर उसने प्रवीण और अपनी एक परिचित आशा बाई की मदद से छिपाए थे। इस आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेवर जब्त कर लिए हैं।

यह गलत है- नौकरानी का नहीं करवाया था पुलिस वेरिफिकेशन

अमित ने कविता को नौकरी पर रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाया था। मकान या दुकान में नया किराएदार/नौकर रखते समय उसकी संपूर्ण जानकारी एक लिखित आवेदन बनाकर थाने में जमा करवाई जाती है। इसमें उसका नाम, पता, स्थाई पता, नौकरी और फोटो समेत उसके स्थाई पते के दो पड़ोसियों के फोन नंबर देने होते हैं।

अमूमन थाना स्टाफ इस प्रक्रिया में ज्यादा रुचि नहीं लेता। इसलिए थाने में फॉर्म पर धूल चढ़ती रहती है। पुलिस के जोन-2 में सबसे ज्यादा रिहायशी इलाके आते हैं। इसलिए यहां नौकर रखने का औसत अन्य क्षेत्रों के मुकाबले ज्यादा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser