पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल के कारोबारी की मौत:घर पर जहर खाने के बाद अस्पताल में दम तोड़ा; किराए पर हेलिकॉप्टर उपलब्ध कराते थे, कोरोना काल में आर्थिक नुकसान से सुसाइड की आशंका

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ओएफएस एविएशन के संचालक फारुख सरकारी की जहर खाने से मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
ओएफएस एविएशन के संचालक फारुख सरकारी की जहर खाने से मौत हो गई।
  • कल अपने कर्मचारी को बुलाकर कहा था कि मैंने जहर खा लिया है, दो अस्पतालों में इलाज के बावजूद नहीं बची जान
  • शुक्रवार को किया जाएगा अंतिम संस्कार, पायलट पद से हुए थे रिटायर

मध्यप्रदेश में हेलिकॉप्टर सेवा मुहैया कराने वाली एविएशन कंपनी के संचालक फारुख सरकारी की जहरीला पदार्थ खाने के बाद गुरुवार को अस्पताल में मौत हो गई। उन्हें परिजनों ने बुधवार दोपहर पास के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाया गया था। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

जहर खाने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि कोरोना कॉल में कारोबार में नुकसान के कारण यह कदम उठाया होगा। हालांकि परिजनों ने किसी भी तरह की परेशानी होने के बारे में अब तक पुलिस को जानकारी नहीं दी है।

फारूख परिवार के साथ इसी बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर रहते थे।
फारूख परिवार के साथ इसी बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर रहते थे।

फारुख सरकारी की कोई संतान नहीं थी। उनकी मां भी उनके साथ ही रहती थी। मां की देखभाल के लिए उन्होंने एक कर्मचारी भी रखा था। भाई के बच्चों को भी अपने पास रखकर पढ़ाया लिखाया। परिचितों का कहना है कि सभी आश्चर्य में है कि उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया। सभी से अच्छे से मिलते थे। कोरोना कॉल में कारोबार में नुकसान हुआ है, लेकिन वह ऐसा कदम उठाएंगे यह सोच भी नहीं सकते।

कर्मचारी ने पहुंचाया अस्पताल

अपने एक कर्मचारी को आवाज देकर उन्होंने अपने कमरे का दरवाजा खुलवाया। कर्मचारियों ने ही उन्हें अस्पताल पहुंचाया। उस वक्त घर में उनकी बुजुर्ग मां और कर्मचारी मौजूद थे। सूचना पर कमला नगर पुलिस अस्पताल पहुंची, लेकिन उनके बयान दर्ज नहीं हो पाए हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक फारुख संजय कॉम्प्लेक्स में पत्नी, मां और कर्मचारी पवन के साथ रहते हैं। उनके कर्मचारी नंदू सिंपी ने पुलिस को बताया है कि दोपहर करीब ढाई बजे फारुख सरकारी बेहोशी की हालत में घर में पड़े थे। पायलट से रिटायर्ड होने के बाद वह ओएफएस एविएशन के नाम से एक कंपनी संचालित करते हैं, जो किराए पर हेलिकॉप्टर मुहैया करवाने का काम करती है।

अधिकांश समय टूर पर रहते थे

TI कमला नगर विजय सिसोदिया ने बताया कि फारूख के पास अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों के भी बयान नहीं हो पाए हैं। हालांकि अब तक पूछताछ में कोई खास कारण सामने नहीं आया है। पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार दोपहर बाद उनका शव परिजनों को सौंप दिया है। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें