पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मास्क अभियान:जगह-जगह बैरिकेडिंग, नहीं संभला ट्रैफिक, आधा शहर जाम

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राॅयल मार्केट। - Dainik Bhaskar
राॅयल मार्केट।
  • सीएम के कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक का मिस-मैनेजमेंट...
  • शाम 6 से रात 9 के बीच अलग-अलग इलाकों में जाम की ऐसी ही तस्वीर

पुलिस-प्रशासन का मिस-मैनेजमेंट सोमवार को एक बार फिर शहर की सड़कों पर दिखाई दिया। शाम 6 से रात 9 बजे के बीच मास्क जागरूकता अभियान के तहत जहां-जहां से भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला गुजरा, वहां ट्रैफिक जाम लगता गया। आश्चर्य यह है कि सीएम का यह कार्यक्रम पहले से तय था, जिम्मेदार अफसर भी सड़कों पर व्यवस्था बनाने में जुटे थे, फिर शहर में ऐसे हालात बने।

दरअसल, सोमवार शाम 6 बजे मुख्यमंत्री ने मास्क लगाने की अपील के साथ आनंद नगर से मास्क अभियान की शुरुआत की। पीक ऑवर्स के चलते शहर की सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी अधिक थी। लेकिन ट्रैफिक मैनेजमेंट ठीक नहीं होने के कारण शहर में जगह-जगह जाम लगता गया और लोग 30 से 35 मिनट तक इसमें फंसे रहे।

सीएम ने घर से की मास्क अिभयान की शुरुआत
कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री ने शाम को अपने निवास पर पत्नी और दोनों बेटों को मास्क लगाकर अभियान की शुरुआत की। इसके बाद वे सीधे आनंद नगर पहुंचे। सभा में मौजूद लोग और भाजपा नेता सीएम का वीडियो बनाने के फेर में सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए।

ज्योति टॉकीज रोड.. यहां भी आधे घंटे फंसे रहे वाहन

सीएम आनंद नगर से एमपी नगर, दस नंबर, बिट्‌टन मार्केट, न्यू मार्केट, जहांगीराबाद, बुधवारा, रॉयल मार्केट होते हुए बैरागढ़ पहुंचे। जिस भी क्षेत्र से सीएम का काफिला गुजरा, वहां ट्रैफिक जाम हो गया।

मास्क नहीं तो बात नहीं और मास्क नहीं तो सामान नहीं
सीएम ने अपील की कि सभी लोग अपने मित्रों से कह दें कि ‘मास्क नहीं तो बात नहीं’। दुकानदार भी ग्राहक से बोलें - ‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’ और ग्राहक भी उस दुकान से सामान लेने से इनकार कर दंे जो मास्क न लगाएं। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि वे लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। इससे काम- धंधे बंद हो जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें