पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Bhagam Bhag On The Streets, 2 Lakh People Reached The Market In 2 Hours 10 Minutes, Sold 15 Days Grocery

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल 'लॉक' से पहले के 130 मिनट:सड़कों पर भागमभाग, 2 घंटे 10 मिनट में बाजार पहुंचे 2 लाख लोग, बिक गया 15 दिन का किराना

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम 6:50 पर 6 दिन के कर्फ्यू की घोषणा होते ही शहर के अलग-अलग इलाकों से भास्कर लाइव

रविवार से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि लॉकडाउन बढ़ेगा, लेकिन सोमवार दिनभर ऐसा काेई आदेश नहीं आया तो लोग बेफिक्र हो गए। शाम 6:50 बजे जैसे ही कोरोना कर्फ्यू का आदेश जारी हुआ, वैसे ही यह सोशल मीडिया पर वायरल भी होता गया....और रात 9 बजे से पहले ही करीब दो लाख लोग बाजारों में पहुंच गए। 2 घंटे 10 मिनट में ही करीब 900 टन से ज्यादा किराना सामग्री बिक गई। इतनी सामग्री 15 दिन में बिक पाती थी। इनमें से 25% ऐसे थे जो होम डिलीवरी के लिए दुकानों पर सामान की लिस्ट छोड़ आए।

वो 130 मिनट

पुराना शहर... चौक, लखेरापुरा, हनुमानगंज, जुमेराती, और आजाद मार्केट में 70 हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए। आमतौर पर दिनभर में यहां 30 हजार लोग ही पहुंचते हैं।

नया शहर... न्यू मार्केट, रोशनपुरा, मालवीय नगर, माता मंदिर, पीएंडटी, कोटरा सुल्तानाबाद, नेहरू नगर, 10 नंबर मार्केट और शाहपुरा में 50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे। आमतौर पर दिन भर में करीब 25 हजार लोग पहुंचते हैं।

भेल-होशंगाबाद रोड
बरखेड़ा, गोविंदपुरा, हबीबगंज, पिपलानी और मिसरोद के बाजारों में 40 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे। आमतौर पर दिनभर में 15 से 20 हजार लोग पहुंचते हैं।
बैरागढ़ .. यहां मेन रोड के साथ भीतरी काॅलोनियों में खुली दुकानों पर करीब 25 हजार लोग पहुंचे। आमतौर पर बैरागढ़ के बाजार में रोजाना किराना सामग्री की खरीदी के लिए दो से तीन हजार लोग ही पहुंचते हैं।
अयोध्या बायपास.. यहां दुकानों पर दो घंटे में 15-20 हजार लोग पहुंचे। आमदिनों में दिनभर में यह आंकड़ा बमुश्किल 7000 पर पहुंचता है।

पीएंडटी चौराहा... एक ओर पंप तो दूसरी ओर शराब दुकान पर कतार

रात 8:18 बजे पीएंडटी चौराहा के एक तरफ पेट्रोल पंप पर तो दूसरी तरफ शराब की दुकान पर कतारें लगी थी। पंप पर लोग जल्दी पेट्रोल डालने के लिए चिल्ला रहे थे, वहीं शराब की दुकान पर दो पुलिसकर्मी शांति व्यवस्था बना रहे थे। जवाहर चौक पर स्थित एक डेयरी पर भी कतारें लगी हुई थी। हालात यह थे कि स्टॉक ही खत्म हो गया।

त्योहारों का मौसम... नवरात्रि और रमजान के चलते भी खरीदारी

शहर के बाजारों में नवरात्रि को लेकर भी खूब खरीदारी हुई। फलहारी सामान के अलावा फल-फूल भी खूब बिके। जहांगीराबाद, जिंसी चौराहा, इब्राहिमपुरा, इतवारा, मंगलवारा में माह-ए-रमजान में सेहरी के लिए शीरमाल का इंतजाम करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। आलम यह था कि दुकानदार का ग्राहकों को संभालना मुश्किल हो रहा था।

आज से ... फूड की होम डिलीवरी करेगा एमपी टूरिज्म

शहर में लगे कोरोना कर्फ्यू को देखते हुए अब एमपी टूरिज्म की सभी होटल्स से फूड होम डिलीवरी की शुरुआत की जा रही है। यह सुविधा पलाश रेसिडेंसी, होटल लेक व्यू, विंड एंड वेव्ज, मिंटो हॉल स्थित रूफ टॉप रेस्तरां से फूड की होम डिलीवरी शुरू होगी। इसके लिए 8871710050, 9926304903, 9424796775 9893243818 पर संपर्क कर सकते हैं।

एक दिन पहले घोषणा कर देते तो ये हालात नहीं बनते

प्रशासन का आदेश समझ से परे है। एक दिन पहले ही यह निर्णय ले लिया जाता तो ठीक रहता। व्यापारी और ग्राहक दोनों ही मजबूर हैं।- राजकुमार बत्रा, अध्यक्ष दस नंबर मार्केट

प्रशासन यदि 12 घंटे पहले घोषणा कर देता तो यह हालात नहीं बनते। त्योहारों की खरीददारी के लिए भी बाजार में भीड़ है।- अनुपम अग्रवाल, महासचिव, भोपाल किराना व्यापारी महासंघ

प्रशासन के आदेश के आगे व्यापारी बेबस हैं। हमने मार्केट में अचानक भीड़ उमड़ने पर ग्राहकों को होम डिलीवरी के लिए मनाया।-सतीश गंगराडे, अध्यक्ष, न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ

कोलार रोड...लॉकडाउन में निकली गाड़ियों से सड़कें लॉक

​​​​​​​कहने को तो कोलार-शाहपुरा 9 दिन के लिए लॉक है, लेकिन सोमवार को कोलार की यह तस्वीर लॉकडाउन पर सवाल उठाती नजर आई है। यहां सुबह से ही सड़कोंं पर लोगों की बेरोकटोक आवाजाही थी। शाहपुरा मेें भी यही हाल थे। इस बारे में जब कोलार एसडीएम क्षितिज शर्मा से पूछा तो उनका तर्क था कि शहर में दफ्तर खुलने से यह हालात बने। लॉकडाउन जारी है। हालांकि कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा हम और सख्ती करेंगे। मंगलवार से पूरे शहर में कर्फ्यू लगा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें