• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Digvijaya Singh Dance Video Vs BJP Narottam Mishra | Madhya Pradesh Congress Bharat Jodo Yatra

केसरिया तेरा इश्क है पिया, पर दिग्विजय सिंह का डांस:भारत जोड़ो यात्रा में ब्रेक के दौरान यात्रियों के साथ थिरके

भोपाल2 महीने पहले

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के डांस का एक VIDEO सुर्खियों में है। इसमें वे भारत जोड़ो यात्रा के ब्रेक के दौरान ब्रह्मास्त्र मूवी के रोमांटिक गाने 'केसरिया तेरा इश्क है पिया' पर डांस करते नजर आ रहे हैं। वे शोले मूवी के सॉन्ग 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' पर भी थिरके। उनके डांस पर राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- धारदार चाल ऐसी ही बनी रहे आदरणीय...।

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। यात्रा मध्यप्रदेश के करीब पहुंच गई है। महाराष्ट्र और MP बॉर्डर पर यात्रा को 2 दिन का ब्रेक देकर राहुल गांधी गुजरात चुनाव प्रचार के लिए गए हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश के करीब महाराष्ट्र बॉर्डर पर आ चुकी है। यात्रा को 2 दिन का ब्रेक दिया गया है। इसी ब्रेक के दौरान कैम्प में दिग्विजय सिंह ने भारत यात्रियों के साथ डांस किया।
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश के करीब महाराष्ट्र बॉर्डर पर आ चुकी है। यात्रा को 2 दिन का ब्रेक दिया गया है। इसी ब्रेक के दौरान कैम्प में दिग्विजय सिंह ने भारत यात्रियों के साथ डांस किया।

बेटे ने बताया पिता की फिटनेस का राज
दिग्विजय सिंह के बेटे और राघौगढ़ से विधायक जयवर्धन सिंह ने पिता की फिटनेस का राज बताते हुए कहा कि वे 24 घंटे सातों दिन काम करने वाले नेता हैं। वे लगभग 75 साल के हो चुके हैं। उनका राजनीतिक जीवन भी लगभग 50 साल का हो चुका है, लेकिन वे आज भी राघव जी भगवान की कृपा से स्वस्थ हैं। मेहनत कर रहे हैं।

हमें लगता है कि जिस व्यक्ति ने साढ़े तीन हजार किलोमीटर की पैदल नर्मदा परिक्रमा की थी और अब फिर वे राहुल गांधी जी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में पदयात्रा कर रहे हैं। इसके पीछे की वजह ये है कि वे रोज सुबह उठकर कम से कम एक घंटा योग करते हैं। वे अनुशासन के साथ योग के कई आसन करते हैं। फिर लगभग 20 मिनट पूजा पाठ करते हैं।

दिग्विजय सिंह ने साल 2018 में नर्मदा नदी की पैदल परिक्रमा की थी। यात्रा 192 दिन चली थी।
दिग्विजय सिंह ने साल 2018 में नर्मदा नदी की पैदल परिक्रमा की थी। यात्रा 192 दिन चली थी।

चाहे कुछ भी हो जाए, भले वो रात को दो-तीन बजे लौटें, लेकिन सुबह जैसे ही उठते हैं तो अपने रूटीन के अनुसार योगा, ध्यान और पूजा पाठ करते हैं। आमतौर पर वे सुबह 4-5 बजे उठ जाते हैं और डेली रूटीन योगा से शुरू होता है। मेरा मानना है कि उनसे अनुशासन सीखना चाहिए। रात को सोने का कोई तय समय नहीं है, ये तो उस दिन के कार्यक्रमों और दौरों पर निर्भर करता है।

भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री की तारीख बदली

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी।
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी।

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को प्रवेश करेगी। पहले इसे 20 नवंबर को आना था। बुधवार को महाराष्ट्र के मालेगांव में मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह, अजय सिंह राहुल, अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया ने राहुल गांधी के साथ बैठक की। इसमें तय हुआ कि मध्यप्रदेश में एंट्री के तुरंत बाद 2 दिन का ब्रेक न किया जाए।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने सुझाव दिया कि एमपी में यात्रा पूरे उत्साह के साथ प्रवेश करे। एंट्री करते ही इसमें 2 दिन का ब्रेक होगा तो कार्यकर्ताओं का उत्साह ठंडा पड़ सकता है। लिहाजा यात्रा 23 नवंबर को सुबह बुरहानपुर के बोरदली गांव से शुरू होगी।

नरोत्तम मिश्रा बोले- आपका उमंग भरा डांस...बना रहे
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के डांस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि- उनका उमंग भरा डांस और खुशी से दमकता चेहरा, आपकी धारदार चाल ऐसे ही बनी रहे आदरणीय...। बता दें कि कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर रेप केस दर्ज होने के बाद से BJP कांग्रेस नेताओं पर लगातार हमलावर है। नरोत्तम का यह बयान इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, दिग्विजय सिंह के साथ उमंग के रिश्तों की खटास भी पुरानी है।

उमंग-दिग्विजय में दरार
उमंग सिंघार प्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस की कद्दावर नेत्री जमुना देवी के भतीजे हैं। उमंग ने राजनीति का ककहरा बुआ जमुना देवी से सीखा। राजनीति के जानकार बताते हैं कि जमुना देवी की राजनीतिक क्षेत्र में हमेशा दिग्विजय सिंह से तल्खी बनी रही।

कई मर्तबा जमुना देवी और दिग्विजय सिंह की ठनी, लेकिन फिर भी वे आदिवासी वर्ग में अपनी मजबूत पैठ के चलते कांग्रेस में अहम पदों पर रहीं। उमंग सिंघार भी उनकी राह पर चल रहे हैं। मंत्री रहते हुए उमंग ने दिग्विजय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। दिग्गी पर उमंग ने शराब और रेत के कारोबार में शामिल होने के आरोप लगाए थे।

उमंग ने सोनिया गांधी को लिखा था लेटर
उमंग सिंघार का 2019 में सोनिया गांधी को लिखा लेटर सामने आया था। इसमें लिखा था- बड़े ही दुख के साथ आपको यह अवगत कराना पड़ रहा है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को पार्टी के ही कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह अस्थिर कर स्वयं को मध्यप्रदेश में पावर सेंटर के रूप में स्थापित करने में जुटे हुए हैं। दिग्विजय पर्दे के पीछे से सरकार चला रहे हैं।

उमंग लगातार मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों को पत्र लिखकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। ये पत्र मजबूत विपक्षी दलों के लिए मुद्दे बन जाते हैं। दिग्विजय सिंह के पत्र को लेकर विपक्ष आए दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी सरकार को घेरने के असफल प्रयास में लगा रहता है।

ये भी पढ़िए...

क्रिकेट खेलने का भी आया था वीडियो

दो हफ्ते पहले भारत जोड़ो यात्रा का एक वीडियो सामने आया था। इसमें दिग्विजय सिंह फुर्सत के पलों में क्रिकेट खेलते नजर आए थे। वीडियो में दिग्विजय दौड़ लगाकर बॉलिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके पुत्र जयवर्धन सिंह ने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ढोल पर दिग्विजय सिंह का डांस

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जब कर्नाटक में थी तो मध्यप्रदेश के पूर्व CM दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे। यात्रा के दौरान उनका जुदा अंदाज देखने को मिला। वे कांग्रेस नेताओं के साथ ढोल-मांदल पर जमकर थिरके। उनके डांस स्टेप को प्रदेश के नेताओं ने भी शेयर किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। उन्होंने ट्वीट कर खुद को 75 साल का युवक बताया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।